चेल्सी और टॉटनहैम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर बनाई सेमीफाइनल में जगह
चेल्सी और टॉटनहैम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर बनाई सेमीफाइनल में जगह
Share:

लंदन : लीग कप में इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी और टॉटनहैम ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर लीग कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब दोनों टीमें अंतिम-चार के मुकाबले में आमने-सामने होंगी। 

जानकारी के लिए बता दे चेल्सी और टॉटनहम के बीच इस लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच अगले साल आठ जनवरी को होगा। ईडन हैजार्ड के 84 वें मिनट में किए गए गोल की मदद से चेल्सी क्वार्टर फाइनल में बोर्नमाउथ को 1-0 से हराकर इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ गया। हालांकि, चेल्सी ने हैजार्ड को स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा और वह मैदान पर रॉस बार्कले के स्थान पर खेलने उतरे।

प्राप्त जानकारी अनुसार दूसरे हाफ में टॉटनहम ने अपनी बढ़त को दोगुनी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। इस बार डेले अली ने 59वें मिनट में टॉटनहम की बढ़त को 2-0 कर दिया हालांकि इसके 12 मिनट बाद आर्सेनल के प्रशंसकों ने एमिरेट्स स्टेडियम में अली की तरफ प्लास्टिक बोतलें फेंकी। इसके बाद अली ने आर्सेनल के प्रशंसकों को जवाब में जीत का चिन्ह दो उंगली दिखाकर दिया। पुलिस ने हेलमेट पहनकर कई प्रशंसकों को घेरा। 

बता दे 2010 के बाद टॉटनहम ने लीग कप में आर्सेनल को हराया है। यह आर्सेनल की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले साउथैंप्टन ने उसे 3-2 से हराकर उसका 22 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान थामा था।

रणजी ट्रॉफी में युसूफ पठान के बल्ले ने ऊगली आग, बड़ौदा के लिए खेली शानदार पारी

शानदार जीत और करारी हार के बाद बोले गांगुली, हिंदुस्तान अब भी टेस्ट में बेस्ट

नडाल ने की बाढ़ पीड़ितों की मदद, दान किए करोड़ों रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -