भारत के लिए फुटबॉल में नए रास्तें खुले

 

दिल्ली: भारतीय फुटबाल का अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ अपनी पैठ बढाने के लिए दक्षिण पश्चिम एशियाई फुटबाल महासंघ के साथ से जुडऩे को तैयार है. एआईएफएफ के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि महाद्वीपीय इकाई से मंजूरी मिलने के बाद महासंघ इस क्षेत्रीय ग्रुप के साथ आसानी से जुड़ सकता है.    

यहाँ इस दौरान एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा कि दस देशों के महासंघों के अध्यक्षों की 25 मई को होने वाली बैठक में इस क्षेत्रीय समूह को अंतिम रूप दिया जायेगा. एआईएफएफ के महासचिव ने कहा, ऐसा एक प्रस्ताव है क्षेत्रीय महासंघ के गठन के लिए  और हमने कहा कि एआईएफएफ की कार्यकारी समिति से हरी झंडी मिलने के बाद हम इस पर कुछ विचार करेंगे.      

बता दें कि भारत साथ ही दक्षिण एशिया फुटबाल महासंघ का सदस्य बना रहेगा जिसके चार अन्य सदस्य देश पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और मालद्वीप हैं. इन सारें नये समूह का मुख्यालय सऊदी अरब के जेद्दा शहर में होगा जिसमें भारत के अलावा ये चारों देश भी जुड़ें रहेंगे. गौरतलब है कि इन 10 सदस्यों के एसडब्ल्यूएएफएफ ग्रुप में अन्य प्रस्तावित पांच देश सऊदी अरब, कुवैत, बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात और यमन भी शामिल होंगे. साथ ही यहाँ  पर एआईएफएफ के महासचिव ने कहा, हमारे पास एक प्रस्ताव है क्षेत्रीय महासंघ के गठन के लिए. 

मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से राफेल नडाल हुए बाहर

नडाल ने तोड़ा 34 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पहला मुकाबला जापान से

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -