यदि जूते उतारने के बाद आपके पांव से भी आती है बदबू, तो आजमाएं यह उपाय

आप मोजे उतारते हैं तो उनके पांव से बदबू आती है और कई लोगों के पैरों से ज्यादा बदबू आती है। शायद आपके साथ भी ऐसा होता होगा, अगर आपके साथ या आपके किसी परिचित के साथ ऐसा होता है तो आप घर पर ही कुछ तरीकों से अपने पांव की बदबू को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह से आप अपने पैरों की बदबू को दूर भगा सकते हैं।

हर फल का एक समय होता है, जानिए किस समय कौनसा फल खाना चाहिए

यह है कारगर उपाय 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें नमक एक ऐसी चीज है जो कि शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। अगर आपको पैरों से भी बदबू आती है तो गर्म पानी में नमक डालकर पैरों को उसमें भिगोकर रखें और उसके बाद पैरों को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिन में फर्क महसूस होगा और अगर आप सादे नमक के स्थान पर काले नमक का इस्तेमाल करेंगे तो ज्यादा फायदा नजर आएगा।

गन्ने का रस पीने वाले जान लें इसके नुकसान

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ बेकिंग सोडा भी आपके काम आ सकता है। खाने की कई चीजों में डलने वाले बेकिंग सोडा पैरों की बदबू को दूर करने में भी बहुत काम करता है। इसके लिए एक टब में गुनगुना गर्म पानी लें और उसमें दो बड़े चम्मच बेकिंग सोडा के साथ नींबू का रस डालें और उसमें दस मिनट तक पैरों को डुबोकर रखें। ऐसा नियमित रुप से करने से आपके पांव की बदबू धीरे-धीरे खत्न होने लगती है।

घरेलु तरीकों से पाएं अक्ल दाढ़ के दर्द से छुटकारा

पेट की जलन को दूर करती है ठंडी ठंडी ककड़ी

हड्डियों को मजबूत करने के लिए करें ऐसे पानी का सेवन, नहीं लेनी होगी दवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -