कोरोना वायरस से बचने इम्युनिटी बढ़ाने इन फूड्स का करे सेवन
कोरोना वायरस से बचने इम्युनिटी बढ़ाने इन फूड्स का करे सेवन
Share:

कोरोना वायरस का कहर हर तरफ चारो तरफ फैला है इससे बचने के लिए एहतियातन कदम भी उठाये जा रहे है वैसे ये बातें जान ले की यदि आपको बार-बार सर्दी-जुकाम, बुखार होता है, तो इसका मतलब है कि आपकी इम्यूनिटी कमजोर है। किसी व्यक्ति का बीमार होना उसकी बीमारियों से निपटने की शरीर की ताकत पर निर्भर करता है, जिसे रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यून सिस्टम) कहते हैं। शरीर के अंदर मौजूद रक्षा प्रणाली जितनी मजबूत होगी, बीमारियां या रोगाणुएं आपको छू भी नहीं पाएंगी। जैसे ही यह कमजोर होती है, बाहरी रोगवाहक जैसे बैक्टीरिया, वायरस या फंगस का शरीर पर असर जल्दी होता है। आप कुछ चीजों के सेवन से अपनी इम्यूनिटी को मजबूत कर सकते हैं।ऐसे ही कोरोना के शुरूआती लक्षण में सर्दी खासी जुकाम बुखार देखा गया है बचने के लिए आज कुछ खास टिप्स शेयर करने जा रहे है जिसे फॉलो आप अपनी इम्युनिटी को मजबूत कर है, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  ....

लहसुनखाने से कई तरह की तकलीफों से आप दूर रह सकते हैं। इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो वायरस से लड़ने में मदद करता है। लहसुन शरीर के इम्यून सिस्टम को बूस्ट करता है। किसी भी तरह के वायरल इंफेक्शन से आपको बचाता है। हर दिन कच्चा लहसुन चबाकर खाएं।

मुलेठीएक हेल्दी हर्ब है। इसकी जड़ो में एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होता है, जो इम्यूनिटी सिस्टम को बूस्ट करता है। कई तरह की बीमारियों से भी छुटकारा दिलाता है।

क्या वाकई कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके है 'डेनियल रेडक्लिफ'

क्या गर्म मौसम में भी तबाही मचा सकता है कोरोना ? WHO की नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ब्रिटिश वीजा शुल्क में हुआ बड़ा बदलाव, भारतीयों को उठाना पड़ सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -