हवाई जहाज में सफर के दौरान ना खाएं यह 5 चीजें
हवाई जहाज में सफर के दौरान ना खाएं यह 5 चीजें
Share:

1. अल्कोहल: यह लंबी दूरी की यात्रा है और आप मूवी देखते हुए बीयर पीते रहते हैं. परन्तु अल्कोहल के कारण डिहाइड्रेशन हो सकता है और क्योंकि फ्लाईट में वैसे भी आप डिहाइड्रेट महसूस करते हैं अत: अल्कोहल का सेवन न करें. 

2. कॉफ़ी: कैफीन मूत्रवर्धक होता है अत: हो सकता है कि इसका सेवन करने से आपको बार बार टॉयलेट जाना पड़े. अत: अधिक दूरी की फ्लाईट में कॉफ़ी का सेवन न करें. 

3. कार्बोनेटेड ड्रिंक्स: हवाई जहाज़ में नमी की कमी होती है अत: हो सकता है कि आप बहुत अधिक डिहाईड्रेटेड महसूस करें. हालाँकि मीठे और कार्बोनेटेड ड्रिंक्स के कारण पेट फूल सकता है तथा गैस हो सकती है. हर्बल टी पीयें और पानी अधिक मात्रा में पीते रहें. 

4. केक, कुकीज़ और चॉकलेट: मीठे पदार्थ जैसे केक, कुकीज़ और चॉकलेट का सेवन न करें. ये खाद्य पदार्थ रक्त में शर्करा की मात्रा को बढ़ाते हैं जिसके कारण आप थका हुआ और उत्तेजित महसूस कर सकते हैं. 

5. इंसटेंट सूप और नूडल्स: फ्लाईट में सूप और इंसटेंट नूडल्स का सेवन न करें. ये पहले से ही पैक किये होते हैं तथा इसमें पाई जाने वाली सोडियम की मात्रा आपकी दैनिक सोडियम की आवश्यक मात्रा की आधा होती है. खाने में सोडियम की अधिक मात्रा होने से पेट फूलने की समस्या हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -