बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट के भी चमक सकती है आपकी त्वचा

बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट के भी चमक सकती है आपकी त्वचा

इंसान अपने रंग की ओर ज्यादा ध्यान देता है. लड़का हो या फिर लड़की हर कोई ये चाहता है कि उनका लुक और सुंदर और गोरा हो. लड़के और लड़कियां गोरे रंग को ही पसंद करती हैं. लड़किया अपने रंग को गोरा बनाने के लिए बहुत से तरीके अपनाती है, पर कोई फायदा नहीं हो पाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि खाने-पीने की कुछ चीजे भी आपके रंग को सांवला बना सकती है. जी हाँ, खाने पीने से भी आपके रंग में निखार आता है. साथ ही आपकी सेहत भी सही बनी रहती है. हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार यह पता चला है कि कुछ ऐसे अनहेल्दी फूड्स है जो स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकते है और इनके सेवन से चेहरें के रंग पर भी काफी असर पड़ सकता है. 

* व्हाइट ब्रेड :

अधिक मात्रा में व्हाइट ब्रेड के सेवन से बॉडी में इंसुलिन का लेवल बढता है जिससे स्किन में आयल की मात्रा बढ़ती है और इसी कारण से स्किन की फेयरनेस कम होने लगती है.

 * चीनी :

अधिक मात्रा में चीनी का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है, अधिक मात्रा में शुगर के सेवन से स्किन के कौलेजन डैमेज होने लगते है, जिससे स्किन सांवली हो सकती है.

*  कॉफी :

कॉफी में मौजूद कैफीन स्ट्रेस हॉर्मोन कोर्टिसोल का स्‍तर बढ़ जाता है. इससे स्किन डैमेज होने लगती है, चेहरे पर सांवलापन आने लगता है.

एक्ट्रेस ने शेयर की बैकलेस तस्वीर, लोगों ने कहा- 'आंटी उम्र हो गई सत्संग जाया करो'

इस तरह रखेंगी खुद को तो दुल्हन बनने पर दिखेंगी सबसे सुंदर

लड़कियों को पसंद आ रही हैं इस तरह की Rings