हमेशा जवां बनाएं रखेंगी ये चीज़ें
हमेशा जवां बनाएं रखेंगी ये चीज़ें
Share:

हमेशा जवान रहना हर इंसान की चाहत होती है. जवान रखने के लिए आपको फल, हरी सब्जी जैसी चीज़ें कहानी पड़ती है. लेकिन ऐसा बहुत ही कम लोग करते हैं. जवान रखने के लिए आपको मेहनत भी बहुत करनी पड़ती है जो लोग करना नहीं चाहते. हमेशा जवान बने रहना चाहे सबका ख्वाब हो पर इस सपने को साकार करने के लिए आयुर्वेद के अनुसार जिन नियमों का पालन करना होता है उन्हें कम ही लोग जानते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हीं नियमों के बारे में जिन्हें ऐनी से आपकी भी ये चाहत पूरी हो जाएगी.  

* आंवला 
आयुर्वेदा में कहाँ गया है की शरीर को स्वस्थ रखने और पाचन किर्या दरुस्त रखने के लिए रोजाना 1 आंवला खाना जरुरी है. इसके अलावा आंवला चेहरे और बालों को भी पोषण देता है और बढ़ती उम्र को रोकता है.

* राजमा 
राजमा से सभी परिचित हैं यह फाइबर्स और पोटैशियम से भरपूर होता है. इसके सेवन से कोलेस्ट्रोल लेवल कम होता है और दिल की बीमारियों का खतरा कम होता है. साथ ही राजमा में काफी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है.

* भीगी हुई मूंग दाल 
रात को सोने से पहले मूंग दाल भिगो कर रखे और सुबह जब ये अंकुरित हो जाए तो इससे चबा कर खाये. इस दाल में Vitamin E की मात्रा अधिक होती है जो आपके शरीर की ढलने की रफ़्तार को धीमा कर देगा.

आपकी हड्डियों को मजबूत बनाता है सीताफल, जानिए अन्य लाभ

स्वास्थ के लिए हानिकारक है रोजाना अचार खाना, होते है नुकसान

सर्दियों के मौसम में इस तरह करें 'शलजम' का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -