दांतों की मजबूती चाहते हैं तो आहार में शामिल करें खास चीज़ें
दांतों की मजबूती चाहते हैं तो आहार में शामिल करें खास चीज़ें
Share:

दांतों को मजबूत रखना हर कोई चाहता है. इसके लिए आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना पड़ता है. साथ ही दांतों की देखभाल करनी पड़ती है. लेकिन ऐसी ही कई समस्याएं आजकल दांतों के साथ होती हैं जिसमें मसूड़े में दर्द, मसूड़ों से खून आना, कैविटी, दांत दर्द, दांतों का पीलापन आदि शामिल है. अगर आप भी अपने दांतों को मजबूत रखना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कुछ तरीके जिससे दांत मजबूत बने रहेंगे.  

एवोकाडो 
एवोकाडो दंतों को हेल्दी रखने के लिए एक बेहतर आहार है. एवोकाडो प्रोबायोटिक्स फाइबर से भरपूत होता है, जो स्वस्थ पाचन को बढ़ावा देने में सहायता करता है.

लहसुन 
लहसुन भी शरीर और दांतों के लिए अच्छा माना गया है. लहसुन एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है. इसमें एलिसिन नामक तत्व होते हैं, जो एंटीफंगल, एंटीवायरल और एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है. यह खराब बैक्टीरिया को नियंत्रित करता है, जो कैविटी और मसूड़े के रोग की समस्याओं का कारण बनते हैं.

पालक 
पालक विटामिन और खनिज से भरपूर होता है. इसमें आयरन, विटामिन ए, विटामिन सी और फोलिक एसिड भी होता है. ये विटामिन और खनिज दांतों की सेहत में सुधार करते हैं. दांतों को मजबूत और हेल्दी बनाने के लिए इसकी सब्जी या जूस पिएं.

अंडा 
अंडा दांतों की मजबूती देता है. इसमें कैल्शियम और फॉस्फोरस होता है और ये दोनों तत्व दांतों की मजबूती में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं. इसमें विटामिन डी भी होता है, जो कैल्शियम को एब्जॉर्ब करने में शरीर की मदद करता है.

वजन नहीं बढ़ाएगा ये वाला बटर, जानें क्या है ख़ास

हमेशा के लिए हटाना चाहते हैं चश्मा तो करें देसी इलाज

इन हाइजीन उत्पादों का मूल्य कंट्रोल करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -