भूखे सैनिकों को खाना खिला कर पेश की इंसानियत की अनूठी मिसाल

देश में इस समय भारतीय सेना और जवानों के प्रति काफी आदर का भाव है. हर कोई देश के जवानों के जज्बे को सलाम कर रहा है. लोगो को इस बात का अच्छी तरह से एहसास है की जवान किस तरह अपने निजी सुख और ख़ुशी त्याग कर देशसेवा में अपना पूरा जीवन झोंक देते है. ऐसे में हमे भी उनके प्रति आदर और सम्मान का भाव रखना चाहिए. कुछ ऐसा ही करते नज़र आये बिजनेसमैन सरबजीत सिंह बॉबी. शायद आप इस व्यक्ति को नहीं जानते होंगे. लेकिन आप इस व्यक्ति की सोच और विचार धारा को जानने के बाद इसके मुरीद हो जायेंगे.

दरअसल उन्होंने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिस पर उन्होंने दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट से जुड़े अनुभव को शेयर किया है. उन्होंने लिखा की, 'में अपनी सीट पर बैठे किताब के पन्ने पलट रहा था. तब ही मेरे आसपास की सीट्स पर भारतीय सेना के कुछ जवान आकर बैठे. उनसे बातचीत करने पर उन्होंने बताया की हम आगरा जा रहे है. जहाँ दो हफ्ते तक हमारी स्पेशल ट्रेनिंग होगी . उसके बाद संभवत हमे किसी स्पेशल मिशन पर भेजा जायेगा.

इसी बीच फ्लाइट अटेंडेंट ने अनाउंसमेंट किया की आपकी टिकट्स पर लंच की सुविधा नहीं है. आपको लंच के लिए अलग से पैसे चुकाना होंगे. इस पर नजदीक बैठे सैनिकों को कहते सुना कि 'क्या तुम लोग लंच खरीद रहे हो?' इसका जवाब देते हुए दूसरे सैनिक ने कहा- नहीं, ये काफी महंगा है, मैं दिल्ली पहुंचने तक इंतजार करूंगा. फिर बॉबी ने दूसरे सैनिकों की तरफ देखा, उनमें से कोई भी लंच नहीं ले रहा था.

यह सुनने के बाद बॉबी अपनी सेट से उठकर प्लेन की पिछली तरफ गए और वह उन्होंने सभी एयरहोस्टेस को सभी सेनिको के खाने के पैसे दिए. यह सुनते ही एयरहोस्टेस भावुक ओ उठी उसने कहा , 'मेरा छोटा भाई कारगिल में तैनात है. आप जो कर रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है, जैसे आप ये सब मेरे भाई के लिए ही कर रहे हैं.'

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -