इन चीज़ो को खाने से जल्दी ही ठहरेगा आपका गर्भ
इन चीज़ो को खाने से जल्दी ही ठहरेगा आपका गर्भ
Share:

आज हम आपको कुछ ऐसे आहार के बारे में बताने जा रहे है जिसे खाने से आपका गर्भ ठहर जाता है. कई लोगों को इससे परेशानी होती है यानि उन्हें अगर गर्भ नहीं ठहरता तो कई तरह की दिक्क्त आती है. हम आपको बताते हैं, कुछ महिलाओं के तत्वों की कमी के कारण उनको गर्भ धरण करने में समस्या आती है, जिसके कारण वो माॅं नही बन पाती, पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिसका सेवन करने से आपका गर्भ ठहर जाएगा, और आप माॅं बनने की खुशी पा सकती है.
 
आपको बता दें, गाजर के बारे मे तो आप जानते होंगे, हम सभी जानते हैं कि गाजर हमारे लिए और हमारी सेहत के लिए बहोत फायदेमंद होती है, आप लोगो को बता दें कि गाजर मे वितमीन्स , प्रोटीन , मिनरल्स, और बीटा कैरेटिन पाया जाता है.

अब हम आपको बताते हैं कि गाजर का कैसे इसतेमाल करना है, आपको गाजर के बीज़ को जलते हुए कोयले पर डाल कर इससे निकलने वाले धुए को महिला को देना चाहिए और तब तक जब तक वह धुआँ अच्छे से महिला के अंदर तक ना पहुंचे ऐसा करने से बच्चे दानी में हो रहे विकार दूर होते हैं और जिस स्त्री को बच्चा नहीं हो रहा हो उसकी समस्या दूर होती है.

अजवायन हमारे घर मे खाने पकाने के काम मे आती है. अजवायन की मदद से आप जल्दी धारण कर सकती है, हम आपको बताते हैं कि आपको इका कैसे प्रयोंग करना है, मासिकधर्मोंपरान्त आठवे दिन से अजवाइन और मिश्री 25-25 ग्राम लेकर 125 मिलीलीटर पानी में रात्रि के समय एक मिट्टी के बर्तन में भिगों दे.

प्रात:काल के समय ठंडाई की भांति घोट-पीसकर सेवन करें. भोजन में मूंग की दाल और रोटी बिना नमक की लें. इस प्रयोग से गर्भ धारण होगा, अगर आप भी इन इपाय का प्रयोग करती हैं तो आपको कुछ ही महीनों मे इसका असर दिखने लगेगा, ये हमारा वादा है.

इन चीज़ों से बढ़ता है ओरल कैंसर का खतरा

सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी हैं बेर

घर में लगी अगरबत्ती भी ले सकती है आपकी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -