ब्रिटेन की रॉयल फैमिली में इन सभी चीज़ों पर हैं बैन

ब्रिटेन की रॉयल फैमिली में इन सभी चीज़ों पर हैं बैन

ब्रिटेन के राजघराने के बारे में जानने के लिए तो हर कोई उत्सुक रहता है. जब बात शाही परिवार की हो रही हो तो ये लाज़मी-सी बात है कि वहां तो सब कुछ खास ही होगा. लेकिन आपको एक बात बता दें शाही परिवार में रहने में बहुत से नुकसान भी है जिनके बारे में आप शायद जानते नहीं होंगे. हर व्यक्ति का अपना मनपसंद खाना होता है लेकिन अगर कोई आपके खाने पर रोक लगा दें तो आपको क्या होगा. लेकिन हम आपको बता दें ब्रिटेन के शाही परिवार के लोगों को किसी यात्रा के दौरान हर चीज़ खाने की अनुमति नहीं है.

हम आपके लिए आज एक लिस्ट लेकर आए है जिसे देखकर आप जान सकते हैं कि शाही परिवार के लोग क्या नहीं खा सकते हैं. सबसे पहले नाम आता है शेलफिश का जिसे शाही परिवार यात्रा के दौरान बिलकुल नहीं खा सकता है. दरअसल ऐसा खाना खाने से फ़ूड पोइसिनिंग होने का खतरा रहता है इसलिए खासतौर से यात्रा के दौरान तो सेल्फिश मछली खाने पर बैन है.

जब भी शाही परिवार के लोग यात्रा के लिए कही जाते हैं तो रेयर मीट भी नहीं खा सकते हैं. वो अपनी यात्रा के दौरान किसी भी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहते हैं इसलिए उनके यहां रेयर मीट खाना भी बैन है.

यात्रा के दौरान शाही परिवार के लोगों को ओयस्टर या घोंघा खाने की भी अनुमति नहीं है. दरअसल साल 2017 में घोंघे से एक खतरनाक वायरस भी फैला था. घोंघे को खाने से विब्रियोसिस नाम की बीमारी होती है इसलिए शाही परिवार ने अपने मेन्यू में घोंघा खाने को पूरी तरह से बैन कर दिया है.

शाही परिवार में अगर खास तौर से कोई चीज़ बैन है तो वो है लहसुन. ऐसा कहा जाता है कि रानी एलिजाबेथ II लहसुन से नफरत करती थी और तब से ही उनके घर में लहसुन का आना ही मना है. खास बात तो ये हैं कि शाही परिवार की नई बहु मेगन मर्केल की फेवरेट डिश 'फिलिपो-स्टाइल चिकेन अडोबो' है और इस डिश में सबसे ज्यादा लहसुन पड़ते है. ऐसे में ये तो मेगन के लिए एक बड़ी दिक्कत साबित हो सकती है.

हॉलीवुड अपडेट...

किम ने अपने मेकअप ब्रांड के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मूवी रिव्यु : दर्शकों की उम्मीद पर खरे उतरे 'ईथन हंट'

'मिशन इंपॉसिबल' के वक्त बाइक चलाना भी नहीं जानते थे टॉम क्रूज

?