अख़बार में लपेट कर ले जाते हैं खाना तो हो सकता है आपके लिए खतरनाक
अख़बार में लपेट कर ले जाते हैं खाना तो हो सकता है आपके लिए खतरनाक
Share:

अपनी सेहत का ध्यान रखना हमारी ही जिम्मेदारी है. अगर हम ही इसका ध्यान नहीं रखेंगे तो इसे नुकसान हो सकता है. इसके अलावा आप किसी भी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे ही जब भूख लगती है तो कई बार आप बाहर का खाना खा लेते हैं जो आपको अख़बार में दिया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं ये आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है. आइये हम आपको बता देते कि किस तरह ये आपके लिए खतरनाक हो सकता है.

* प्रजनन समस्या: महिलाओं को अखबार में लिपटे हुए खाने का कभी भी सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसकी इंक उनके शरीर को काफी नुकसान पहुंचाती है और इससे प्रजनन संबंधित समस्या भी सामने आती है.

* पाचन समस्या: अखबार में रखे खाने का सेवन करने से पाचन से जुड़ी कई समस्याएं भी सामने आती हैं. दरअसल अखबार की इंक में डिससोबूटिल फथलेट होता है जो कि पाचन प्रक्रिया को कमजोर कर देता है.

* फेफड़ो या मूत्राशय में कैंसर: अखबार की इंक को सूखाने के लिए केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. जो ऑयली खाने में चिपक कर पेट में चले जाते हैं और फेफड़ो और मूत्राशय में कैंसर होने का खतरा बन सकता है.

* हार्मोन पर असर: अखबार की इंक हार्मोंस पर भी प्रभाव डालते हैं, इतना ही नहीं इस इंक में होने वाले कैमिकल्स स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचाते हैं.

इन प्राकृतिक चीज़ों से पूरी करें शरीर में खून की कमी

टॉन्सिल्स से हैं परेशान तो ऐसे करें उनका घरेलु इलाज

तो इसलिए खाया जाता है खाने के बाद मीठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -