अल चापो से पहले कुत्ते खाकर पास करते है उसका खाना

Jan 21 2016 02:29 PM
अल चापो से पहले कुत्ते खाकर पास करते है उसका खाना

मैक्सिको : दुनिया भर में नशे का जहर फैलाने वाला माफिया अल चापो गुजमैन को जब खाना दिया जाता है, तो उससे पहले उसे कुत्ते खाकर पास करते है। इसका कारण है पुलिस का संदेह। पुलिस को लगता है कि गुजमैन को जहर देकर मारा जा सकता है। मैक्सिको की जेल में बंद अल चापो को 8 जनवरी को मैक्सिको की पुलिस ने दोबारा पकड़ा था। उस उच्च सुरक्षा वाली अल्टीप्लानो जेल में रखा गया है।

यह वही जेल है जहां से वो 6 महीने पहले सुरंग बनाकर भाग निकलने में कामयाब रहा था। मैक्सिको के सर्वाधिक वांछित अपराधियों में से एक गुजमेन की निगरानी एके 9 यूनिट के कुत्ते कर रहे हैं। देश की कारागार प्रणाली के प्रमुख एडुअडरे ग्युरेरो ने कल रेडियो इमैजिन को बताया कि तीन माह पहले लागू किए गए नए उपायों के तहत ऐसा किया जा रहा है। उनका कहना है कि एके 9 यूनिट के कुत्ते रोजाना अल नचापो को दिया जाने वा खाना पहले चखते है, क्योंकि हमें उसके स्वास्थय का ध्यान रखना है।

साथ ही हमें संदेह है कि उसे जेल में जहर दिया जा सकता है। ग्युरेरो ने बताया कि नशे के कारोबार में बंद किए गए अन्य अपराधियों के लिए भी ऐसा ही किया जा रहा है। अल चापो भाग न पाए इसके लिए अब तक उसकी कोठरी को 11 बार बदला जा चुका है।