इन दो चीजों का कभी ना करें एक साथ सेवन, होंगे कई नुकसान

इन दो चीजों का कभी ना करें एक साथ सेवन, होंगे कई नुकसान

आपको बता दें कुछ फूड्स का एक साथ सेवन करते हैं। इन फूड्स का एक साथ सेवन करना आपको काफी पसंद भी होता है। पर क्या आपको पता है जिन फूड्स का सेवन आप लंबे समय से एक साथ करते आ रहे हैं वह आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं या पहुंचा रहे होते हैं। उन फूड्स का एक साथ सेवन करना फायदेमंद होता है जो एक साथ पच भी जाएं और आपके पाचन तंत्र को प्रभावित भी ना करें।

इन बीमारियों को करना है दूर तो रोज करें डांस भरपूर

इस तरह से करें सेवन 

जानकारी के अनुसार ऑलिव ऑयल और नट्स का एक साथ सेवन आपको बीमार कर सकता है। क्योंकि इनमें नट्स में मौजूद प्रोटीन और ऑलिव ऑयल में मौजूद फैट मिल नहीं पाते हैं। जिसकी वजह से कई पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। बहुत से लोगों को मीट के साथ मैश या ग्रिल करे हुए टमाटर का सेवन पसंद होता है। मगर इन दोनों खाद्य पदार्थों का एक साथ सेवन आपके लिए पाचन संबंधी समस्याएं पैदा सकता है। इनमें कम मात्रा में फाइबर होता है जिसकी वजह से पेट से संबंधित समस्याएं होने लगती हैं।

टॉयलेट के अंदर भी है बीमारियों का खतरा, इन चीजों से बनाएं दुरी

हो सकते है कई नुकसान 

इसी के साथ खाने के साथ पानी पीना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। पानी आपके पेट के एसिड को डायल्यूट कर देता है जिसकी वजह से भोजन से मिलने वाले प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फैट्स का प्रभाव कम हो जाता है इसलिए हमेशा खाने से 10 मिनट पहले पानी पी लें। दही में बहुत सारे बैक्टीरिया होते हैं जो फल में मौजूद चीनी से मिल जाते हैं। जिसके परिणामस्वरुप आपके शरीर में विषाक्त पदार्थ की मात्रा बढ़ जाती है और जुकाम और एलर्जी जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं।

यात्रा करते समय आती है उल्टियां तो करें यह उपाय

खूबसूरती बढ़ाने में बेहद कारगर है कद्दू

विश्व मलेरिया दिवस पर जानें मलेरिया के लक्षण और उनसे बचने के उपाय