MSG-2 पर रोक लगने से डेरा समर्थक गुस्साए, नहीं चलीं ट्रेनें

अमृतसर : एक बार फिर चर्चित धर्मगुरू संत गुरमीत सिंह राम रहीम सुर्खियों में हैं। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम अभिनीत फिल्म MSG-2 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं किया जा रहा है। ऐसे में डेरा समर्थकों द्वारा राज्य के कुछ हिस्सों में रेल रोको आंदोलन के माध्यम से अपना विरोध जताया गया। आंदोलन के चलते 16 ट्रेनें रद्द कर दी गईें। पंजाब में इस फिल्म पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया। मगर यह भी कहा गया कि थिएटर मालिक फिल्म का प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

मामले में यह कहा जा रहा है कि जब सरकार इसे प्रतिबंधित नहीं कर रही है तो फिर इसे क्यों नहीं दिखाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि एक बार पहले भी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की फिल्म पर विवाद गहरा गया था। उन्होंने इस फिल्म का नाम मैसेंजर आॅफ गाॅड से बदलकर कुछ और कर दिया था।

जिसे बाद में एमएसजी के नाम से जाना गया। इसी टाईटल से एक बार फिर एमएसजी-2 फिल्म के आ जाने के बाद यह बात सामने आई कि इस फिल्म में आदिवासियों पर विपरीत टिप्पणी की गई है। जिससे आदिवासी भड़क उठे हैं। मामले में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग उठी है। थियेटर संचालकों ने अपनी ओर से फिल्म के प्रदर्शन को रोक दिया है।

हालांकि डेरा समर्थक फिल्म का प्रदर्शन करने के पक्ष में हैं। डेरा समर्थकों द्वारा लगातार हंगामा किया जा रहा है। इस मामले में बड़ी संख्या में समर्थकों ने बठिंडा-चंडीगढ़ रोड़ पर ट्रैफिक जाम कर दिया गया है। सरकार द्वारा पुलिस बल की तैनाती भी की गई है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -