सर्दियो मे फ़टे होंठो को नैचुरली पिंक बनाने के लिए अपनाए ये टिप्स
सर्दियो मे फ़टे होंठो को नैचुरली पिंक बनाने के लिए अपनाए ये टिप्स
Share:

सर्दियों में फ़टे होंटो की समस्या आम होती है लेकिन इनसे आपकी खूबसूरती में ग्रहण लग सकता है इससे निपटने के लिए अवाए ये टिप्स जैसे की सर्दी हो या गर्मी, होठों पर लिपस्टिक लगाती हैं, तो उसे जोर-जोर से रगड़ कर उतारने की कोशिश ना करें। इससे होठों की त्वचा छिल सकती है। आपके होठ का आकार भी बिगड़ सकता है। साथ ही ध्यान रखे  जब आप चाय पीती हैं या गिलास में कोई भी गर्म चीज पीती हैं, तो चाय की कप या गिलास बहुत गर्म ना रखें। होठ जब गर्म कप-गिलास के संपर्क में आते हैं, तो उसकी ऊपरी परत काली पड़ सकती है। जलने से कोमलता दूर हो सकती है। होठों की देखभाल के लिए उचित तापमान होने पर ही चाय-कॉफी पिएं।स्मोकिंग अधिक करने से भी होठ काले नजर आते हैं। इससे होठों की प्राकृतिक सुंदरता और कोमलता खो जाती है। स्मोकिंग की आदत छोड़ दें।

यहाँ ध्यान रखने वाली बात ये है की सर्दी के मौसम में भी तरल पदार्थ, पानी खूब पिएं। इससे होठों की नमी बरकरार रहेगी और होठों की देखभाल भी सही तरीके से होगी। होठों की त्वचा ड्राई नहीं होगी। क्लोरिन मिला हुआ पानी ना पिएं। इससे होठों पर सफेद रंग की परत जम सकती है। रात में सोते समय होठों पर नारियल तेल लगाकर सोएं। नारियल तेल नहीं लगाना चाहती हैं, तो कोई अच्छी क्वालिटी का पेट्रोलियम जेली लगाएं। जेली लगाने के बाद होठों का मसाज अपनी उंगली से धीरे-धीरे करें। हेल्दी फूड का सेवन करें। हरी पत्तेदार सब्जियां, मौसमी फल और इससे बने जूस का सेवन करें। विटामिन भोजन में अधिक शामिल करें। दूध, टमाटर, सेब आदि खाएं। कई बार शरीर में आयरन की कमी से भी होठ काले हो जाते हैं। होठों तभी हेल्दी और सॉफ्ट रहेंगे, जब उनमें ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा। इसके लिए नियमित रूप से होठों की मसाज करें।

इसके साथ ही इन बातो का भी ध्यान रखे जैसे की होठों पर लगे लिपस्टिक को क्लिजिंग मिल्क से हटाएं। रुई में क्लिजिंग मिल्क लगाकर होठों को साफ करने की कोशिश करें। मलाई में नींबू का रस मिलाकर होठों की मालिश करें। यदि आपके होठ अभी से फटने लगे हैं, तो उन्हें मुलायम बनाने के लिए रात में सोने से पहले शहद लगाएं। सुबह ठंडे पानी से होठों को धो लें। आपके होठ सॉफ्ट नजर आने लगेंगे। घी से भी होठों की समस्या को दूर किया जा सकता है। उंगली पर घी लगाकर होठों का मसाज करें। ऐसा करने से रक्त संचार बढ़ता है, जिससे होठों के फटने की समस्या दूर होती है।

अब घर पर बनाए चॉकलेट फेस पैक, चेहरा दमक उठेगा

टैटू को घर पर करे रिमूव, इन घरेलु तरीको से

अवांछित बालो से है परेशान, घरेलु उपाय अपनाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -