गोरापन पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
गोरापन पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

आज के समय में सभी महिलाएं अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं, पर बिजी लाइफस्टाइल के कारण महिलाओं के पास इतना समय नहीं बचता है कि वह अपनी ब्यूटी की देखभाल कर सकें. लगातार नजरअंदाज होने के कारण त्वचा धीरे धीरे डल होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में गोरापन आएगा. 

1- अगर आप गोरा रंग पाना चाहती हैं तो टमाटर के जूस में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको गोरा निखार मिलेगा. 

2- सेब को पतले-पतले टुकड़ों में काटकर अपने चेहरे पर रखें. 15 मिनट बाद इसे अपने चेहरे से हटाकर ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल निकल जाएगा और त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाएंगे. 

3-  5 बड़े चम्मच दूध में आधा चम्मच नींबू का रस और एक छोटा चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार- बार इस फेस पैक को लगाने से आपका चेहरा खिल उठेगा. 

4- अपने चेहरे में गोरापन लाने के लिए नारियल की मलाई का इस्तेमाल करें. चेहरे पर नारियल की मलाई लगाने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा.

 

टमाटर से करें अपने पिंपल्स का इलाज

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं केले के छिलके

बरसात के मौसम में इन तरीकों से रखें स्किन का ख्याल.... नहीं होगी कोई प्रॉब्लम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -