वर्कआउट के बाद इन तरीकों से बालों की करें देखभाल
वर्कआउट के बाद इन तरीकों से बालों की करें देखभाल
Share:

आमतौर पर ऐसा देखा गया है कि लोग वर्कआउट के वक्त अपनी स्किन का ध्यान रखते हैं, लेकिन बालों की रख-रखाव नहीं कर पाते हैं. इससे बालों को हानी पहुंचती है. खासकर बारीश के मौसम में वर्कआउट के दौरान बालों का स्पेशल ध्यान रखना चाहिए. अगर आपको नहीं पता है, तो चलिए जानते हैं इसके बारें में-

हेयर स्प्रे का उपयोग करें
जिम जाने से पहले हेयर स्प्रे का उपयोग करें. इससे आपको यह लाभ मिलेगा कि आपके बाल गीले नहीं हो पाएंगे, क्योंकि हेयर स्प्रे पसीने को सोखने का कार्य करेगा. हेयर जेल का इस्तेमाल करें आप चाहे तो हेयर जेल का भी उपयोग कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आपके बाल सेट रहेंगे और पसीने की वजह से बालों को चिपकने नहीं देंगे.

स्वेट हेडबैंड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
अक्सर आपने टेनिस क्रिकेट और फुटबॉल के प्लेयर्स को स्वेट हेडबैंड इस्तेमाल करते देखा होगा. दरअसल इससे पसीना कम आता है और अगर आता भी है तो स्वेट हेडबैंड पसीने को सोख लेता है.

बालों को तुरंत न धोएं
एक्सरसाइज के बाद फ़ौरन बालों को न धोएं. इससे बाल वीक हो सकते हैं. इसके लिए आप कुछ समय तक इंतज़ार करना होगा. जब बाल सुख जाएं, तो फिर बालों को अच्छे से धो लें. हमेशा एक्सरसाइज के बाद बालों को धोने के लिए ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करें.

रोजाना बालों में शैंपू न लगाएं
हर रोज अपने बालों में शैंपू का उपयोग नहीं करना चाहिए. इससे बालों को हानी पहुंचती है. इसके लिए 1 दिन छोड़कर अथवा हफ्ते में 2 दिन शैंपू का उपयोग करें. जबकि बाकी दिनों में साफ पानी से बालों को धो लें.  

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान - बकाया बिजली का बिल माफ़

टहलने निकले दंपत्ति को रौंद गया अज्ञात वाहन, मौत

हिमाचल में जहरीली गैस ने ली दो मजदूरों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -