पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Share:

सर्दियों के मौसम में सर्द और ठंडी हवाएं हमारी स्किन के मॉश्चर को चुरा लेते हैं जिसके कारण स्किन रूखी और खिंची-खिंची सी नज़र आने लगती है. तेज और सर्द हवाओ का सबसे ज़्यादा असर हमारे पैरों  की एड़ियों पर होता है, पैरों की स्किन में आयल सेल्स ना होने के कारण पैरों की स्किन ड्राई हो जाती है और जिसके कारण एड़ियां फटने लगती हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों को खूबसूरत बना सकती है.

1- अगर आप अपने पैरों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए पैरों के नाखूनों का साफ़ होना बहुत ज़रूरी है. इन्हे साफ़ करने के लिए एक टब में गरम पानी लेकर इसमें थोडा सा नमक डालकर मिला लें, अब इस पानी में अपने  पैरों को थोड़ी देर तक डुबोकर रखें, और जब आपके पैर अच्छे से भीग जाएँ तो इन्हे स्क्रब कीजिये. ऐसा करने से आपके पैरों पर जमी सारी गंदगी साफ होगी और पैर साफ तथा नरम बनेगे.

2- अपने पैरों को धोने के लिए नियमित रूप से गर्म पानी का इस्तेमाल करें, ऐसा करने से आपके पैर इंफेक्शन से बचे रहेंगे.

3- अपने पैरों को रोज़ाना स्क्रब करें, ऐसा करने से आपके पैरों में रक्त का बहाव बेहतर होगा और आपके पैर मुलायम और साफ बने रहेंगे.

4- पैरों में ऑयल ग्लैंड ना होने के कारण पैरों की स्किन बहुत जल्दी ड्राई हो जाती है, इसलिए इनकी नमी को बरक़रार रखने के लिए तेल या मॉइश्चराइजर लगाएं. नहाने के बाद और सोने से पहले उन पर तेल लगाने से आपके पैर नरम और मुलायम बने रहेंगे.

 

बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है कॉफ़ी

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

आलू दूर कर सकता है आपके अंडरआर्म्स का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -