WhatsApp Web में आया नया बदलाव, जानिए क्या है खास

WhatsApp Web में आया नया बदलाव, जानिए क्या है खास

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने कुछ समय पहले मोबाइल वर्जन के लिए डार्क मोड थीम को रोलआउट किया था. इसके बाद से ही चर्चा है कि कंपनी इस इसके वेब वर्जन पर भी काम कर रही है और व​हीं हाल ही में WhatsApp Web के भी डार्क मोड थीम को आधिकारिक तौर पर रोलआउट कर दिया गया है. यानि अब यूजर्स डेस्कटॉप पर भी WhatsApp का डार्क थीम में उपयोग कर सकते हैं. अगर आप भी WhatsApp Web पर डार्क मोड थीम का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसे इनेबल करना होगा और इनेबल करने के लिए आपको कुछ सिंपल टिप्स फॉलो करने होंगे. 

WhatsApp Web में डार्क मोड थीम ऐसे करें इनेबल:-

1. WhatsApp Web में डार्क मोड थीम को इनेबल करने से पहले आपको अपना ऐप अपडेट करना होगा. आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ऐप अपडेट कर सकते हैं. 

2. ऐप अपडेट होने के बाद अपने डेस्कटॉप पर WhatsApp ओपन करें जिसके लिए web.whatsapp.com पर जाना होगा. जहां स्कैन की मदद से WhatsApp वेब वर्जन में ओपन हो जाएगा. 

3. जैसे ही आपका WhatsApp डेस्कटॉप पर ओपन होगा, वहां लेफ्ट साइड विंडो के टॉप कॉर्नर पर तीन डॉट्स नजर आएंगे. इन डॉट्स पर टैप करने पर कुछ विकल्प मिलेंगे. इनमें से सेटिंग्स के विकल्प पर टैप करें. 

4. WhatsApp Web में सेटिंग्स ओपन होने पर नोटिफिकेशन, थीम, वॉलपेपर और ब्लॉक के विकल्प मिलेंगे. आपको थीम पर क्लिक करना है. 

5. थीम पर क्लिक करते ही आपके सामने एक विंडो ओपन होगी जिसमें लाइट और डार्क का ऑप्शन दिया गया है. इसमें डार्क ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका WhatsApp डार्क थीम में कंवर्ट हो जाएगा.

डार्क मोड थीम के फायदे: WhatsApp में दिए गए डार्क मोड थीम का उपयोग करने पर यूजर्स की आंखों पर खराब असर नहीं पड़ता. क्योंकि आमतौर पर WhatsApp या किसी अन्य ऐप का उपयोग करते समय उसकी ब्राइटनेस से आंखों में पानी आने लगता है ऐसे में डार्क मोड उपयोग करना ही बेहतर है. इतना ही नहीं डार्क मोड आपके डिवाइस की बैटरी को सेव करता है. इससे ज्यादा बैटरी खर्च नहीं होती. WhatsApp के अलावा कई फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया ऐप भी डार्क मोड में उपलब्ध हैं. 

टिक टॉक बैन के बाद इस देसी ऐप को हुआ सबसे ज्यादा फयादा, मिली दो करोड़ की फंडिंग

वर्क फ्रॉम होम करने वालों के लिए Jio, Airtel और Vodafone ने निकाले ये शानदार ऑफर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा की लीक तस्वीरें आई सामने, जानें संभावित कीमत