अपने सपनों की पेंट्री बनाने के लिए इन चरणों का करें पालन

अपने सपनों की पेंट्री बनाने के लिए इन चरणों का करें पालन

पेंट्री विवेकपूर्ण क्षेत्र है जहां आप अपने सभी अतिरिक्त रसोई स्टॉक रखते हैं। रसोई के स्टेपल से लेकर विदेशी सामग्री तक, यह वह जगह है जहाँ जादू होता है! तो जब आपके पास रसोई के सभी आवश्यक सामान रखने के लिए एक निर्दिष्ट स्थान है, तो क्यों न इसे इस तरह व्यवस्थित करें कि सही समय पर सही सामग्री ढूंढना आसान हो जाए? अपनी पेंट्री को प्रभावी ढंग से व्यवस्थित और स्थापित करने के लिए आपको कुछ युक्तियों का पालन करना चाहिए। पारदर्शी कंटेनर रखने से लेकर प्रत्येक प्रकार के भोजन के लिए एक निर्दिष्ट क्षेत्र बनाने तक, आपके सपनों की पेंट्री स्थापित करने के लिए यहां कुछ चतुर हैक हैं!

सब कुछ लेबल करें: तो आप एक पकवान पकाने के बीच में हैं और आप जल्दी से कॉर्नफ्लोर की तलाश करने के लिए पेंट्री में जाते हैं, लेकिन आप मैदा और कॉर्नफ्लोर के बीच भ्रमित हो जाते हैं और पकवान को खराब कर देते हैं! सब कुछ लेबल करके इस अराजकता से बचें। इससे न केवल समय की बचत होगी बल्कि आपका जीवन भी बहुत आसान हो जाएगा!

खुली अलमारियों का विकल्प चुनें:  यदि आपके पास खुली अलमारियां हैं, तो जिस क्षण आप पेंट्री में कदम रखते हैं, आप आसानी से सामग्री को देख सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि क्या रखा गया है और क्या रखा जाना चाहिए। उन सुस्त अलमारियों की तुलना में खुली शेल्फिंग भी अधिक सुविधाजनक और कम खपत वाली है।

हर चीज के लिए जगह हो: प्रत्येक प्रकार की सामग्री के लिए एक निर्दिष्ट स्थान रखें। स्नैक्स से लेकर मसालों तक, अपनी सामग्री को विभिन्न श्रेणियों में विभाजित करके व्यवस्थित करें।

पारदर्शी जार का प्रयोग करें: पारदर्शी जार आसानी से उपलब्ध हैं और अविश्वसनीय रूप से आसान हैं। वे आपके जीवन को आसान बनाते हैं क्योंकि आप हर जार को खोले बिना सही समय पर सही सामग्री को तुरंत खोज सकते हैं।

22 वर्ष के युवक ने लगाई फांसी, पूरे इलाके में पसरा मातम

संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव, घर वालों ने लगाया क़त्ल का आरोप

सुशांत को याद कर बोले मनोज बाजपाई- वह हमेशा अपने साथ...