गुरु को मजबूत बनाने के लिए आज करें ये उपाय
गुरु को मजबूत बनाने के लिए आज करें ये उपाय
Share:

गुरु को वैवाहिक स्थिति, ज्ञान, भाग्य आदि का कारक कहा जाता है. इसलिए यदि बृहस्पतिवार का व्रत एवं बृहपतिवार के दिन सौभाग्य के लिए कुछ खास उपाय किए जाएं तो जिंदगी में आने वाली मुश्किलों से निजात मिल सकता है. यहां जानिए उपाय...

बृहस्पति दोष को दूर करने के लिए अपने स्नान करने के पानी में एक चुटकी हल्दी लेकर बृहस्पतिवार का व्रत रखते हुए नहाए करें. इसके साथ ही नहाते वक़्त “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप करें तथा माथे पर केसर का तिलक लगाएं. बृहस्पतिवार के दिन खास तौर पर सूर्योदय से पहले उठकर नहाकर विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें. बृहस्पतिवार का व्रत रखें तथा हो सके तो केले के वृक्ष में जल चढ़ाएं तथा इसकी पूजा करें. ऐसा करने से शादी में आ रही अड़चनें दूर होती हैं.

वही कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन किसी को उधार देते वक़्त खास ध्यान रखें. धन के लेन-देन की वजह से गुरु कमजोर रहने की प्रवृत्ति रखता है तथा आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है. बृहस्पति देव की खास कृपा प्राप्त करने के लिए इस दिन खास विधि-विधान से गुरु देव की प्रतिमा को पीले कपड़े पर स्थापित करें, चंदन एवं पीले फूलों से पूजा करें. साथ ही प्रसाद में चने की दाल तथा गुड़ चढ़ाएं. बृहस्पतिवार का व्रत रखते हैं तो इस दिन सत्यनारायण की व्रत कथा अवश्य सुनें.

हनुमान जी के वो 8 प्रसिद्ध मंदिर, जहां मिलेगा हर समस्या से निजात

आज करें बजरंगबली के इन 5 चमत्कारिक मंत्रों का जाप, दूर होगी सारी समस्या

आज इन 5 सरल उपायों को अपनाकर करे महादेव को प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -