ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट
Share:

लड़के और लड़कियां दोनों ही अपने चेहरे की त्वचा को चमकदार और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं. अपनी इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वह अपने चेहरे पर अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हम आपको बता दें कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का असर थोड़ी देर के लिए ही आपके चेहरे पर रहता है. कुछ समय के बाद आपकी त्वचा रूखी और बेजान नजर आने लगती है. इसलिए इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह अगर आप अपने खानपान में बदलाव लाती हैं, तो आप अपने चेहरे में नेचुरल ग्लो ला सकती हैं. इसलिए आज हम आपको एक ऐसे डाइट चार्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को ग्लोइंग और बेदाग बना सकता है. 

1- सुबह खाली पेट में गर्म पानी में नींबू डालकर पिए. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जूस भी मिला सकते हैं. सुबह 6:45 से लेकर 7:00 बजे के बीच सुबह का नाश्ता कर ले. अपने नाश्ते में एक कप पपीते के साथ एक कप दूध पियें. अगर आपको दूध पसंद नहीं है तो आप सोया मिल्क  या ग्रीन टी भी ले सकते हैं. सुबह खाली पेट में  4 भीगे हुए बादाम का सेवन करें. इसके अलावा आप सुबह के नाश्ते में एक गेहूं की रोटी, पनीर, उबले अंडे और उसके साथ एक कप ग्रीन टी भी पी सकते हैं. 

2- सुबह 9:30 से लेकर 10:00 बजे के बीच एक खीरा या गाजर खाएं. इसके अलावा इस समय आप फलों का रस या नारियल पानी भी पी सकते हैं. 

3- 12:30 से लेकर 1:00 बजे तक लंच कर ले. लंच में सब्जियां, चिकन, मशरूम, टोफू और एक कप बटरमिल्क भी ले सकते है. इसके अलावा आप एक छोटा कप ब्राउन राइस भी खा सकते हैं. 

4- रात का डिनर 7:00 से 7:30 के बीच कर ले, डिनर में सब्जी, चिकन, ब्रेड, और एक कप रायता लें.

 

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -