फॉरएवर यंग दिखने के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट
फॉरएवर यंग दिखने के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट
Share:

सभी लोग लंबे समय तक जवान और खूबसूरत दिखना चाहते हैं. पर यह बात तो सभी जानते हैं कि उम्र का बढ़ना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. उम्र बढ़ने पर चेहरे पर सफेद बाल, डार्क सर्कल्स, झुर्रियां आदि दिखाई देने लगते हैं. लोग लंबे समय तक खूबसूरत और जवान दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं. पर इन से भी कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आप लम्बे समय तक जवान और खूबसूरत बने रह सकते हैं. 

1- अनार एक बहुत ही पौष्टिक और सेहतमंद फल होता है. अगर आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत रहना चाहते हैं तो नियमित रूप से अनार का सेवन करें. अनार में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. जो बुढ़ापे को रोकने का काम करते हैं. अनार के जूस का सेवन करने से स्किन स्वस्थ रहती है. 

2- केले में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, इ, सी के साथ साथ आयरन, मैग्नीशियम और प्रोटीन भी मौजूद होते हैं. जो व्यक्ति को जवान रखने के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाए रखते हैं. 

3- दही में मौजूद कैल्शियम और पौष्टिक तत्व शरीर और स्किन को सेहतमंद रखने का काम करते हैं. दही का सेवन करने से त्वचा की झुर्रियां दूर हो जाती हैं. 

4- खट्टे फल जैसे संतरा, नींबू, अंगूर और मौसमी का सेवन करने से आप हमेशा खूबसूरत और जवान रह सकते हैं.

 

चेहरे की त्वचा को जवान बनाए रखता है खीरा

झुर्रियों की समस्या को दूर करती है पत्ता गोभी

चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है ओमेगा 3 कैप्सूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -