चारा घोटाला: क्या लालू प्रसाद यादव को फिर जाना होगा जेल ?
चारा घोटाला: क्या लालू प्रसाद यादव को फिर जाना होगा जेल ?
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें फिर बढ़ने लगी हैं. चारा घोटाला से संबंधित लगभग आधा दर्जन मामले की सुनवाई के लिए विशेष जज नियुक्त किए गए हैं. पटना उच्च न्यायालय से जारी पत्र के मुताबिक, जज प्रजेश कुमार केवल चारा घोटाले से संबंधित मामलों की सुनवाई करेंगे. उच्च न्यायालय ने सिविल कोर्ट पटना में लंबित बहुचर्चित चारा घोटाले से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए पटना के अपर जिला जज और CBI के विशेष जज प्रजेश कुमार को अधिकृत किया है.

इस संबंध में CBI के वकील सुनील कुमार ने कहा कि पटना में चारा घोटाला मामले में पहले से ही विशेष जज की नियुक्ति हुई थी, किन्तु अब उनका प्रमोशन हो गया है. वहीं कुछ का तबादला भी हो गया, इस कारण मामला पेंडिंग रहा. उन्होंने कहा कि नए जज जो भी आते हैं और जो CBI से जुड़े मामले देखते हैं, उनको पावर बाइनेम उच्च न्यायालय से प्राप्त होता है. उनका नोटिफिकेशन बाइनेम होता है.

CBI के वकील सुनील कुमार ने आगे कहा कि, "ट्रायल के लिए अभी जिला जज 11 को यह पावर प्राप्त हुआ है. ऐसा होने से ट्रायल में तेजी तो आएगी ही, पर जहां तक लालू की समस्याओं की बात है तो इसमें बहुत सारे गवाह हैं, जिसमें हर एक मैटर के अलग अलग हैं, ऐसे में उनके लिए ट्रायल फेस करना मुश्किल है."

पिछले 18 महीनों में जम्मू-कश्मीर में 18 भाजपा नेताओं की हत्या, अब भी कई नेता आतंकियों के निशाने पर

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 16 वर्षीय लड़के को हुई बीमारी, अब सरकार करेगी मदद

चीन ने आतंकवादियों को तोड़ने के लिए अफगानिस्तान के नए शासन का लगाया अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -