चारा घोटाला: आज सीबीआई की विशेष अदालत में हो सकती है पूर्व सीएम की पेशी
चारा घोटाला: आज सीबीआई की विशेष अदालत में हो सकती है पूर्व सीएम की पेशी
Share:

पटना: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को आज यहां CBI की विशेष अदालत में चारा घोटाला मामले के तहत पेश किया जाने वाला है. और उनका राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में इलाज चल रहा है. जंहा उन्हें वर्ष इस मामले में IPC के तहत 7 वर्ष और भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत भी इतने साल की सजा सुनाई गई थी. वहीं उन पर 60,000 का जुर्माना भी लगाया गया था. जिसके पहले, झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. लेकिन लालू ने 1990 के दशक में दुमका कोषागार से 3.97 करोड़ रुपये की फर्जी निकासी करने के चारा घोटाला मामले में जमानत मांगी गई थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की जमानत याचिका खारिज की थी. उन्होंने याचिका खारिज करने के लिए लालू को विशेष सीबीआई अदालत से मिली जेल की सजा का आधा समय भी पूरा नहीं होने को आधार माना. विशेष सीबीआई अदालत ने दुमका मामले में लालू प्रसाद को 7 वर्ष कैद की सजा सुनाई थी. हम आपको बता दें कि लालू के मुख्यमंत्री रहने के दौरान पशुपालन विभाग में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का चारा घोटाला किया गया था. अभी तक इस घोटाले से जुड़े चार मामलों में कोषागार से फर्जी धन निकासी के दोष में लालू को सजा घोषित हो चुकी है. इनमें दो मामले चाईबासा कोषागार के हैं, जबकि एक-एक मामला दुमका व देवघर कोषागार का है.

वहीं यह भी पता चला है कि चाईबासा और देवघर के एक-एक मामले में लालू को जमानत मिल चुकी है. जंहा इस बात पर गौर किया गया है उन पर दोरांदा कोषागार से जुड़े पांचवां मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई जारी है. दिसंबर, 2017 से जेल में बंद लालू फिलहाल रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में इलाज करा रहे हैं.

इस खिलाड़ी के अथक प्रयास के बाद पाक में मैच खेल सकता है बांग्लादेश

शहडोल जिला अस्पताल में पांच नवजात की मौत, शिवराज चौहान ने सरकार पर उठाए सवाल

कमिश्नर के आने से पहले जलाई जा रही थीं SSP ऑफिस की फाइलें, उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -