राचकोंडा पुलिस आयुक्त ने कहा-
राचकोंडा पुलिस आयुक्त ने कहा- "नशीली दवाओं के खतरे से निपटने पर..."
Share:

राचकोंडा: राचकोंडा आयुक्त महेश भागवत ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने और नशीली दवाओं के खतरे से निपटने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम 'नया सवेरा' को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जिसके तहत चुनिंदा स्कूलों, कॉलेजों और हॉटस्पॉट में ऑफलाइन और ऑनलाइन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। नशामुक्ति कार्यक्रम भी सप्ताह में एक बार आयोजित किया जाएगा और यह मंगलवार को होगा।

आयुक्त ने कहा है कि 'नया सवेरा' कार्यक्रम मूल रूप से अमृता फाउंडेशन सोसाइटी के सहयोग से 2017 में शुरू किया गया था और इसने कई बच्चों और छात्रों को अवैध ड्रग्स के उपयोग से होने वाली समस्याओं के बारे में जागरूक करने में मदद की है। कई छात्रों को परामर्श दिया गया और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर एक लघु फिल्म 'मारो लोकम' भी जारी की गई।"

महेश भागवत ने कहा, "यदि किसी नागरिक को ड्रग्स के बारे में कोई जानकारी है, तो वे 9490617111 पर सूचित कर सकते हैं। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत बार-बार अपराध (धारा 31 ए के तहत) के लिए इसके लिए मौत की सजा के प्रावधान हैं और साथ ही, अब हम नशीली दवाओं के तस्करों के खिलाफ निवारक निरोध (पीडी) अधिनियम का उपयोग कर रहे हैं। नशा तस्करों और तस्करों के खिलाफ राउडी शीट खोली जाएगी और यदि ऐसे व्यक्ति ड्रग्स बेचते हैं तो यदि कोई संपत्ति अर्जित की जाती है, तो पूरी संपत्ति कानूनी रूप से जब्त कर ली जाएगी।"

क्या अक्षय कुमार के कारण नहीं हो पा रही है कैटरीना-विक्की की शादी? जानिए पूरा मामला

इंसानियत शर्मसार: अपार्टमेंट की सीढ़ियों पर रोता मिला 1 दिन का मासूम

मात्र 2 घंटे में पूरा होगा प्रयागराज से इंदौर का सफर, कल से शुरू हो रही विमान सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -