यूक्रेन और जर्मनी के विदेशमंत्री  नॉरमैंडी प्रारूप में सहयोग करने की बात कर रहे हैं
यूक्रेन और जर्मनी के विदेशमंत्री नॉरमैंडी प्रारूप में सहयोग करने की बात कर रहे हैं
Share:


कीव - यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा और उनके जर्मन समकक्ष एनालेना बारबॉक ने इंटरफैक्स-यूक्रेन के अनुसार, यूक्रेन की समस्या को हल करने के लिए नॉर्मंडी मॉडल में सहयोग पर चर्चा की।

कुलेबा ने कहा कि राजनयिक वर्तमान में नॉरमैंडी प्रारूप के सलाहकारों की बैठक की तैयारी कर रहे हैं, एक चार-पक्षीय राजनयिक समूह, जिसमें बर्लिन में यूक्रेन, रूस, जर्मनी और फ्रांस शामिल हैं, उनकी वार्ता के बाद एक बैठक में। "बर्लिन में सम्मेलन के लिए तैयार करना आसान नहीं है। हालांकि, हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि नॉर्मंडी प्रारूप सलाहकारों के स्तर पर बातचीत जारी रहे, कम से कम बर्लिन शिखर सम्मेलन से परे "यूक्रेन के विदेश मंत्री द्वारा संवाददाताओं को जानकारी दी गई थी।

बैरबॉक, एक के लिए, इस तथ्य पर विचार करता है कि सलाहकार नॉरमैंडी संरचना के अंदर एक "सफलता" के लिए बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "बेशक हम प्रेस में एजेंडा प्रकाशित नहीं करेंगे। हालांकि, हम सुरक्षित और भरोसेमंद माहौल में बात करेंगे।"

10 फरवरी को यूक्रेन, रूस, जर्मनी और फ्रांस के नेताओं के सलाहकार बर्लिन में मिलेंगे। नॉरमैंडी के चार सलाहकार 26 जनवरी को पेरिस में मिले और एक संयुक्त बयान पर एक समझौते पर पहुंचे, जो दिसंबर 2019 के बाद पहला है।

पूर्व राष्ट्रपति जोस मारिया कोस्टा रिका चुनाव में सबसे आगे

स्प्रिंग फेस्टिवल के दौरान बीजिंग के पार्कों में पर्यटकों की संख्या में इजाफा

चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने वित्त मंत्री का इस्तीफा स्वीकार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -