बिक गया बादशाह मसाला ! इस FMCG कंपनी ने अब मसाला मार्केट में रखा कदम
बिक गया बादशाह मसाला ! इस FMCG कंपनी ने अब मसाला मार्केट में रखा कदम
Share:

नई दिल्ली: रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (FMCG) बनाने वाली कंपनी डाबर (Dabur India) अब मसाला मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। सितंबर तिमाही के जारी परिणाम के साथ कंपनी ने बादशाह मसाला (Badshah Masala) में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान कर दिया है। डाबर ने बादशाह मसाला में 51 फीसदी हिस्सेदारी, 587.52 करोड़ रुपये में हासिल करने का ऐलान किया है। 

एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि डाबर ने बादशाह मसाला प्राइवेट लिमिटेड की 51 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए पक्के एग्रिमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सौदे के बाद बादशाह मसाला पर डाबर इंडिया का मालिकाना हक हो जाएगा। संयुक्त बयान के मुताबिक, बादशाह मसाला पिसे हुए मसालों, मिक्स मसालों और अन्य खाद्य प्रोडक्ट्स बनाकर बेचती है और एक्सपोर्ट भी करती है। डाबर इंडिया ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि यह अधिग्रहण फूड सेक्टर की नई कैटेगरीज में प्रवेश करने के कंपनी के रणनीतिक इरादे के अनुरूप है। डाबर इंडिया ने कहा है कि 51 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी के लिए 587.52 करोड़ रुपये में सौदा हुआ है।

इस सौदे के लिए बादशाह मसाला की वैल्यू 1,152 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि बाकी 49 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण पांच वर्षों बाद किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण के साथ डाबर इंडिया तीन वर्षों में अपने फूड बिजनेस को 500 करोड़ रुपये तक बढ़ाने की इच्छा रखती है।

दिवाली के बाद 'रुपए' में आया जबरदस्त उछाल, डॉलर के मुकाबले हुआ इतना मजबूत

Twitter हेडक्वार्टर में 'वॉश बेसिन' लेकर क्यों पहुंचे एलन मस्क ?

कल बंद रहेगा शेयर बाजार, फिर भी 1 घंटे होगी ट्रेडिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -