एफएम निर्मला सीतारमण ने नोटबंदी की खूबियों को गिनाया
एफएम निर्मला सीतारमण ने नोटबंदी की खूबियों को गिनाया
Share:

8 नवंबर 2020 को विमुद्रीकरण की चौथी वर्षगांठ का प्रतीक है। चौथी वर्षगांठ पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के नोटबंदी को 'काले धन पर अभूतपूर्व हमला' बताया। उन्होंने कहा कि डिमोनेटाइजेशन ने बेहतर कर अनुपालन को बढ़ावा दिया है। ट्वीट की एक श्रृंखला में, केंद्रीय वित्त मंत्री ने मोदी सरकार के कदमों की सकारात्मकता को सूचीबद्ध किया।

ट्वीट 1: "भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए, मोदी सरकार ने आज के दिन 4 साल पहले, आज ही के दिन डिमोनेटाइजेशन लागू किया था। ब्लैक मनी पर एक अभूतपूर्व हमला भी बेहतर कर अनुपालन और डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा धक्का था।

ट्वीट 2: डिमोनेटाइजेशन ने न केवल पारदर्शिता लाई और कर आधार को बड़ा किया है, बल्कि इसने नकली मुद्रा पर अंकुश लगाया और प्रचलन में वृद्धि हुई। #DeMolishingCorruption।

 विपक्षी कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि वह रविवार को "विकासोत्सव दिवस" (विश्वासघात दिवस) के रूप में विमुद्रीकरण की चौथी वर्षगांठ मनाएगी। AICC के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर नोटबंदी के फैसले के कारण "लोगों की पीड़ा को उजागर करने के लिए" सभी राज्य मुख्यालयों को सूचित किया है।

इन चार राशि के जातकों पर सदैव बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

अहोई अष्टमी व्रत में इन बातों का रखे ध्यान, नहीं तो हो सकती है हानि

महाराष्ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे मंदिर, मुख्यमंत्री उद्धव ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -