वित्त मिनिस्टर ने कोविड के दीर्घकालिक दुर्बल प्रभाव से बचाने के लिए समन्वित और समावेशी रणनीति का कियाआह्वान
वित्त मिनिस्टर ने कोविड के दीर्घकालिक दुर्बल प्रभाव से बचाने के लिए समन्वित और समावेशी रणनीति का कियाआह्वान
Share:

भारत ने एडीबी जैसे बहुपक्षीय ऋण देने वाले संस्थानों को पूर्ण विकसित आर्थिक तबाही में कोरोनोवायरस-प्रेरित स्वास्थ्य संकट को रोकने के लिए विकासशील देशों को समर्थन देने के लिए कहा- एशियाई विकास बैंक (ADB) के बोर्ड ऑफ गर्वनर्स की 54 वीं वार्षिक बैठक में बोलते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी महामारी के दीर्घकालिक दुर्बल प्रभाव से बचने के लिए "समन्वित और समावेशी" वैश्विक रणनीति की आवश्यकता को रेखांकित किया। 

मिनिस्टर ने एडीबी के उन्नत और गैर-उधार सदस्य देशों से संकट की इस घड़ी में विकासशील सदस्य देशों (डीएमसी) के साथ खड़े होने का आग्रह किया, जो सामूहिक वैश्विक आर्थिक समृद्धि के लिए उनकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगा। यह देखते हुए कि गरीबी वर्षों में कम हो गई है, लेकिन 2020 में अनुमानित 78 मिलियन लोगों को अत्यधिक गरीबी में वापस धकेल दिया गया, और असमानता बढ़ गई, उन्होंने कहा कि एडीबी इस क्षेत्र में जल्दी और तेजी से समर्थन प्रदान करके इस अवसर पर पहुंच गया, पहले एक व्यापक वीवीआईडी के माध्यम से प्रतिक्रिया कार्यक्रम गंभीर मैक्रोइकॉनॉमिक और स्वास्थ्य प्रभावों का मुकाबला करने में मदद करने के लिए, और बाद में एक वैक्सीन समर्थन पैकेज के साथ आ रहा है। 

“हम आज एक अभूतपूर्व वैश्विक संकट का सामना कर रहे हैं। विश्व अर्थव्यवस्था पिछले साल अनुबंधित, एक गंभीर विकास के झटके की धमकी और 2030 सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए DMCs प्रगति में बाधा, ”उसने कहा कि वस्तुतः आयोजित वार्षिक बैठक में। उन्होंने कोविड और गैर- कोविड परियोजनाओं के लिए समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करने में भारत के साथ रहने के लिए ADB को धन्यवाद दिया।

देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 1 ही दिन में लगभग 4000 लोगों की मौत

तेजस्वी ने किया BBMP बेड घोटाले का पर्दाफाश, भतीजे सहित कांग्रेस नेत्री गिरफ्तार

साइबराबाद पुलिस ने कोविड रोगियों के बच्चों के लिए चाइल्ड केयर रिस्पांस सेंटर किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -