विश्व कप से पहले माराडोना के सम्मान में बनाया जाएगा ‘फ्लाइंग म्यूजियम'
विश्व कप से पहले माराडोना के सम्मान में बनाया जाएगा ‘फ्लाइंग म्यूजियम'
Share:

अर्जेन्टीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के सम्मान में जल्द ही आसमान में ‘फ्लाइंग म्यूजियम' (उड़ता हुआ संग्रहालय) उड़ता हुए दिखाई दे रहे है। बुधवार रात ‘टेंगो D10S' विमान को पेश कर दिया गया है अर्जेन्टीना में विभिन्न स्थलों पर जाएगा और माराडोना के प्रशंसकों को मैदान पर आने के लिए प्रेरित करने वाला है। 

माराडोना का 2020 में 60 वर्ष की आयु में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था। विमान के बाहरी हिस्से में माराडोना की फोटो भी लगाई है। जिसमे 1986 की वह तस्वीर भी है इसमें माराडोना अर्जेन्टीना की जर्सी पहने हुए हैं और वर्ल्ड कप ट्रॉफी  को चूमते हुए दिखाई दे रहे है। खबरों का कहना है कि यह विमान बार्सीलोना और नेपल्स भी जाएगा जहां माराडोना की अगुआई में नेपोली ने 1987 और 1990 में अपने अब तक के दोनों इटली के लिए ख़िताब भी जीता था। 

विमान का अंतिम पड़ाव कतर होगा जिसे इस वर्ष वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड के प्रशंसक हालांकि विमान में बने इस संग्रहालय को नहीं देखना चाह रहे है क्योंकि जिसमे 1986 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के विरुद्ध माराडोना के दो गोल की फोटोज भी है जिसमें विवादास्पद ‘हैंड आफ गॉड' गोल भी मौजूद है। विमान के अंदर माराडोना से जुड़ी चीजें रखी जा चुकी है। 

Marcus Rashford गर्लफ्रेंड संग रचाई सगाई, वायरल हुई तस्वीर

फ्रेंच ओपन में Irina Camelia Begu ने गुस्से में फेंका रैकेट, बच्चे को लगा और फिर...

IPL 2022: एलिमिनेटर मुकाबले के पहले दिनेश कार्तिक को पड़ी लताड़, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -