हुंडई यूरोप प्रमुख का दावा, वर्ष 2030 तक लॉन्च की जाएगी उड़ने वाली कारें
हुंडई यूरोप प्रमुख का दावा, वर्ष 2030 तक लॉन्च की जाएगी उड़ने वाली कारें
Share:

उड़ने वाली कारों की कल्पना दुनिया भर में कार निर्माता द्वारा पीछा की जाती है। कार निर्माता हर गुजरते साल के साथ इसे हकीकत में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। कई कंपनियां इस तकनीक पर काम कर रही हैं और परीक्षण उड़ानें लेने के लिए अभिनव प्रोटोटाइप भी बनाए हैं।

समय के साथ एक प्रगतिशील मोड के रूप में, उड़ने वाली कारें जल्द ही दुनिया भर के शहरों में चालू हो जाएंगी। हुंडई यूरोपियन ऑपरेशंस के सीईओ माइकल कोल उड़ने वाली कारों के आइडिया को लेकर काफी आश्वस्त हैं। उनका मानना ​​​​है कि इस दशक के अंत तक फ्लाइंग कारों की अवधारणा एक वास्तविकता बन जाएगी, जैसा कि उन्होंने उद्योग समूह सोसाइटी ऑफ मोटर मैन्युफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स के एक सम्मेलन में कहा था। हुंडई ने शहरी हवाई गतिशीलता में महत्वपूर्ण निवेश किया है। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता इलेक्ट्रिक बैटरी से चलने वाली उड़ने वाली टैक्सी विकसित कर रही है। इतना ही नहीं, वे ऐसा स्थान पाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह अत्यधिक भीड़भाड़ वाले शहरी केंद्रों से हवाई अड्डों तक पांच से छह लोगों को ले जा सके। कोल का मानना ​​है कि उड़ने वाली कारें शहरों में भीड़भाड़ को कम करने में मदद करेंगी और यहां तक ​​कि कार्बन उत्सर्जन को कम करने में भी मदद करेंगी।

यह मानते हुए कि अवधारणा को एक वास्तविकता में बदल दिया जा सकता है, ऑटोमेकर ने पहले ही 2025 तक शहरी वायु गतिशीलता में लगभग 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने का वादा किया है। यहां तक ​​​​कि नासा के एक पूर्व इंजीनियर, जयवोन शिन के नेतृत्व में एक समर्पित शहरी वायु गतिशीलता प्रभाग भी है। हुंडई बिना रनवे के यूके के पहले हवाई अड्डे को विकसित करने के लिए भी काम कर रही है, जो विशेष रूप से ऐसे विमानों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग में सक्षम हैं।

लगातार कम हो रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटों में 45 हजार से कम संक्रमित मामले आए सामने

इस तरह बनाए टेस्टी CHOCO लावा केक

एक बार फिर बढ़ी ट्विटर की मुसीबतें, दिल्ली में हुई शिकायत दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -