रोड पर चलते-चलते हवा में उड़ने लगेगी ये कार, देखें वीडियो
Share:

कभी-कभी ट्रैफिक से परेशान हो कर हम सोचते है कि काश हमारी गाड़ी हवा में उड़ सकती तो आपको जानकर ख़ुशी होगी कि आपका यह सपना अब जल्द ही पूरा होने वाला है। जी हाँ! जल्द ही एक ऐसी कार देखने को मिलेगी जो रोड़ पर चलने के साथ-साथ हवा में भी उड़ सकेगी। ख़बरों की मानें तो इस कार का एक मॉडल तैयार किया जा चुका है जिसकी टेस्ट ड्राइव एक आम व्यक्ति भी कर सकता है. किटी हॉक नाम के इस प्रोजेक्ट को गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज तैयार कर रहे है। वहीं कंपनी का कहना है कि यह उड़ने की स्वतंत्रता की ओर पहला कदम है जिसे हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

इतना ही नहीं कंपनी इस फ्लायर नाम की कार को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाना चाहती हैं ताकि वे इसका अनुभव ले सकें और भविष्य के व्हीकल्स का एक्सपीरियंस ले सकें। यदि आप भी फ्लायर को खरीदने के इच्छुक है तो इसकी वेबसाइट पर जाकर टेस्ट फ्लाइट के इन्विटेशन के लिए अप्लाई कर सकते है। वैसे टेस्ट ड्राइव के लिए चार्ज कितना होगा इस बारें में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। किटी हॉक के चीफ एग्जिक्युटिव सेबैस्टियन थ्रन के अनुसार फ्लायर को उड़ाना बिल्कुल वीडियो गेम खेलने की तरह आसान है। वहीं इस कार के फीचर की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट में 10 छोटे स्मॉल रोटर्स हैं जिनकी मदद से यह कार, हेलिकॉप्टर की तरह बिना रनवे के वर्टिकल टेक ऑफ और लैंडिंग कर सकेगी।

इस फ्लायर कार की आवाज भी काफी कम बताई जा रही है। वैसे पहली बार टेस्ट फ्लाइट करने वाले लोग इसे केवल 3 मीटर की ऊंचाई पर इसे 32 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से उड़ा सकते हैं। इस कॉन्सेप्ट्स को देखकर कहा जा सकता है कि ऐसे कई यूनिक आइडियाज है जो भविष्य में हमें देखने को मिल सकते है तो इसी तरह की और ऑटो अपडेट जानने के लिए बने रहे.

 

साल में 35 हजार इलेक्ट्रिक कार बनाने का टारगेट

बारिश में ऐसे रखे अपनी कार का ख़याल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -