बाल धोने के बाद आपके छोटे-छोटे बाल उड़ने लगते हैं तो ऐसे करिए उन्हें कण्ट्रोल

बाल धोने के बाद आपके छोटे-छोटे बाल उड़ने लगते हैं तो ऐसे करिए उन्हें कण्ट्रोल

बालों के टूटने की परेशानी हर किसी के साथ होती है. लेकिन उनमे से ही एक है बालों के बीच से टूटने की परेशानी. जब आप बाल धोकर बाहर निकलती हैं तो अक्सर ऐसा होता होगा कि छोटे-छोटे बाल खड़े हो जाते होंगे, ये आपका पूरा हेयर लुक खराब करते हैं. आपको बता दें, इन्हें फ्लाई-अवे हेयर कहते हैं. इससे आपके  बाल हर बार बिखरे हुए ही लगते हैं. आगे आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो आपको बता देते हैं कुछ टिप्स. 
 
अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं, या आप स्ट्रेटनर से बाल स्ट्रेट कर रही हैं तो कुछ छोटे-छोटे बाल अलग से उठे हुए नज़र आते हैं. इन्हें बिठाने के लिए आप बहुत थोड़ी मात्रा में वैसलीन का इस्तेमाल कर सकती हैं.  

तौलिये से बाल न सुखाएं. तौलिये से बाल सुखाने से बाल टूट जाते हैं, और फिर ज्यादा फ्लाई-अवे हेयर दिखते हैं. इसकी जगह शावर के बाद बाल सुखाने के लिए मुलायम कपड़े की तौलिया का इस्तेमाल करें.

बाल बांधने के बाद ऊपर से थोड़ा सा ऑलिव ऑयल या बादाम का तेल लगाएं, और बाल बिठाएं. ऐसे में ब्लो ड्रायर काम आते हैं. इसके इस्तेमाल से फ्लाई-अवे हेयर सेट हो जाते हैं. बस ऊपर से नीचे की ओर ब्लो ड्राई करें और कंघा करें.

आप एक टूथब्रश लें और उसमें थोड़ा हेयर स्प्रे डालें. इस टूथब्रश से बालों को ब्रश करें. इससे बाल काफी घंटों के लिए सेट हो जाएंगे. इस तरीके से लगाए जाने पर हेयर स्प्रे आपके बालों को चिपचिपा भी नहीं बनाएगा और उन्हें बहुत देर तक सेट रखेंगे.

ड्राई हेयर होने पर ज्यादा टूटे और उड़ने वाले बाल नज़र आते हैं. ऐसे में मॉश्चराइज़िंग शैंपू का ही इस्तेमाल करें. बालों को सॉफ्ट बनाने और सेट रखने के लिए हफ्ते में एक बार हेयर मास्क लगाएं.

बालों को स्ट्रैट करने के लिए अपनायों नेचुरल तरीके, नहीं होगा कोई नुकसान

बालों में कलर की जगह अपनाएं हेयर कलर चाक

बालों को शाइनी बनाना है तो करें दही का उपयोग