शहीद के सम्मान में सड़कों पर बिछाए फूल
शहीद के सम्मान में सड़कों पर बिछाए फूल
Share:

एमपी के देवास जिले का एक फौजी नीलेश धाकड़ देश पर कुर्बान हो गया. महू से लेकर देवास तक हर गांव से लोग अंतिम विदाई के लिए सुबह से ही जुटे हुए थे. तिरंगे में लिपटा नीलेश का शव जब गांव पहुंचा तो उनके सम्मान में पीपलरावां गांव में तो डेढ़ किमी तक लोगों ने फूल बिछाकर रखे थे. पूरे गांव में मातम छा गया.

उल्लेखनीय है कि नीलेश धाकड़ तीन दिन पूर्व श्रीनगर में गलती से गोली लगने से शहीद हो गए थे. जहाँ से भी सेना का वाहन पार्थिव देह लेकर गुजरा तो लोगों ने फूल बरसाए और श्रद्धांजलि दी. तिरंगे में लिपटी पार्थिव देह के अंतिम दर्शन हेतु लोग बेकाबू होने लगे. गांव वालों का शहीद के प्रति सम्मान को इसी बात से समझा जा सकता है कि शहीद नीलेश को अंतिम सलामी देने के लिए भीड़ इतनी थी कि सोनकच्छ से घिचलाय गांव तक केवल 33 किमी का सफर करने में सेना के वाहन को तीन घंटे से ज्यादा समय लग गया.

बता दें कि नीलेश कुछ दिन पहले ही गांव आया था. तब उसने अपने दोस्तों से कहा था कि लौटकर शादी करूंगा. उसके परिवार वालों ने बताया कि नीलेश की चार माह बाद शादी होने वाली थी, लेकिन इसके पहले ही वह शहीद हो गया. देश के लिए बलिदान देने वाले इस सपूत को गांव वालों ने भावभीनी विदाई देकर उसका अंतिम संस्कार किया.

यह भी देखें

पुलिस को मिले सैनिक की हत्या के सुराग

सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर ऐसे करें सैनिकों की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -