मोगरे का गजरा ही नहीं इन फूलों से भी बढ़ाए बालों की खूबसूरती
मोगरे का गजरा ही नहीं इन फूलों से भी बढ़ाए बालों की खूबसूरती
Share:

बालों में फूल लगाना, बालों को फूलों से सजाना, महिलाओं के ब्यूटी रुटीन का हिस्सा है। हर महिला अपने बालों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए गजरा लगाती है। आप सभी को पता ही होगा भारत में फूलों का इस्तेमाल बालों को सजाने के लिए किया जाता है और उनकी बेहतर ग्रोथ और हेल्थ के लिए भी फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। वैसे बालों को फूलों से सजाना केवल भारत में ही नहीं बल्कि कई देशों में पॉपुलर है। भारत में बालों को सजाने का सबसे पुराना तरीका है मोगरे की कलियों का माला जिसे गजरा कहा जाता है। हालाँकि आप अन्य कुछ फूलों से भी बालों को सजा सकते हैं। आइए बताते हैं आपको उनके बारे में।

गुलाब- औरतें अपने बालों में पहले गुलाब नहीं लगातीं थी। हालाँकि आजकल जूड़ों में गुलाब लगाने का ट्रेंड आ गया है और प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण जैसी टॉप सेलेब्स ब्राइड्स ने भी अपने रिसेप्शन में अपने बालों को गुलाब से सजाया था।

कॉफी, चॉकलेट और चारकोल से चमक जाएगी त्वचा, लगाए इस तरह

कार्नेशन्स- मॉडल्स के कानों के पीछे बड़े-बड़े ब्लड-रेड कार्नेशन्स लगाए जाते थे। जी दरअसल कार्नेशन्स की डंडियां काफी लंबी होती हैं और इस वजह से इन्हें बालों में लगाना काफी आसान हो जाता है।

चंपा- यह फूल उन मौकों के लिए सही है जब आप एक एफर्टलेस बीची हेयर लुक ट्राय करना चाहें। यह उनके लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है जिन्हें बहुत ज़्यादा ग्रैंड या हेवी फ्लोरल हेयर ऐक्सेसरीज़ पसंद नहीं हैं।

व्हाइट फिलर फूल- गुलदस्तों में फूलों की सजावट में थोड़ा डेलिकेट टच ऐड करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। हालाँकि पश्चिमी देशों में दुल्हन या ब्राइड्समेड के बालों को बेबीज़ ब्रेथ, क्वीन ऐन्स लेस और ऐसे ही दूसरे छोटे सफेद फूलों से सजाने का ट्रेंड काफी पुराना और सामान्य है।

ठंड में दिखना है स्टाइलिश तो ये हैं सबसे बेस्ट आईडिया

पुरुषों के लिए बेस्ट हैं ये स्किन केयर टिप्स

दिवाली पर होगा पटाखों का प्रदूषण, इस तरह करें अपने बालों की देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -