अमेरिका में फ्लोरेंस के बाद अब बारिश ने तोडा रिकॉर्ड, अब तक 13 की मौत

Sep 16 2018 07:11 PM
अमेरिका में फ्लोरेंस के बाद अब बारिश ने तोडा रिकॉर्ड, अब तक 13 की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना इलाके में आये भयानक तूफान फ्लोरेंस द्वारा भयानक तबाही मचाने के बाद अब इस तूफ़ान  की वजह से होने वाली बारिश भी अत्यंत तेज हो गई है जिससे अमेरिका के कैरोलिना के कई इलाको में बहुत कम समय में ही भीषण बाढ़ के हालत बन गए है। 

पृथ्वी के पास मिला एक और ग्रह जहां बह रहा विशाल समुद्र

फ्लोरेंस तूफान के बाद आई इस भीषण बारिश ने पिछले  20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे अमेरिका के कई इलाको में भीषण बाढ़ के खतरे की आशंका  जताई जा रही है। जबकि कई इलाके पहले ही भीषण बाढ़ की चपेट में आ चुके है। इसके साथ ही इस तूफ़ान में अब तक मरने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ कर 13 पर पहुंच गई है। इसके साथ ही अमेरिकी सेना के कोस्टगार्ड और वालंटियरों ने हेलिकॉप्टर और नाव के जरिये बचाव कार्य शुरू कर दिया है। 


उल्लेखनीय है कि फ्लोरेंस नाम का यह तूफ़ान बीते गुरूवार की रात  करीब एक बजे अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के तट से टकराया था। जिसके बाद से यह तूफ़ान लगातार विराट रूप लेता जा रहा है। इस तूफ़ान की  वजह से कैरोलिना के न्यू बर्न कस्बे में कई बड़े-बड़े पेड़ सडको पर गिर चुके है और इस वजह से इस कसबे के करीब  30,000 लोग इस तूफ़ान में फस गए है।  इसके साथ ही इस तूफ़ान की वजह से अमेरिका के करीब 9 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है। 


ख़बरें और भी 

अमेरिका, 200 अरब डॉलर के चाइनीज उत्पादों पर लगाएगा अतिरिक्त आयत शुल्क

अमेरिकी पायलट ने हिंदी में यात्रियों का स्वागत कर जीत लिया दिल

अमेरिका में फ्लोरेंस तूफान का प्रकोप, 30,000 लोग फसें, 7 लाख से ज्यादा घरों की बिजली गुल

?