अमेरिका : फ्लोरेंस तूफ़ान के बाद अब बाढ़ का कहर, अब तक 17 की मौत

Sep 17 2018 05:32 PM
अमेरिका : फ्लोरेंस तूफ़ान के बाद अब बाढ़ का कहर, अब तक 17 की मौत

वाशिंगटन। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना इलाके में आया भयानक तूफान फ्लोरेंस भयानक तबाही मचाने के बाद अब तक़रीबन शांत हो गया है लेकिन इस तूफ़ान की वजह से हुई अत्यंत तेज बारिश और बाढ़ अभी भी अमेरिका के कई हिस्सों में अपना तांडव दिखा रही है। इस भारी बारिश की वजह से अमेरिका की अधिकतर नदिया भी उफान पर चल रही है। 

अमेरिकी पायलट ने हिंदी में यात्रियों का स्वागत कर जीत लिया दिल

फ्लोरेंस तूफान और उसके बाद आई इस भीषण बारिश की वजह से अमेरिका में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही दर्जनों लोग घायल हो गए है और सैकड़ो  लोग अभी भी अपने-अपने घरो में फसे हुए है। अमेरिका की नदियों का जलस्तर बढ़ने का सबसे ज्यादा असर कैरोलीना में ही देखा गया है जहाँ सड़कों पर पानी भर गया है और यातायात बुरी तरह से ठप हो गया है। 

अमेरिका में फ्लोरेंस के बाद अब बारिश ने तोडा रिकॉर्ड, अब तक 13 की मौत

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में शुक्रवार से 75 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हो रही है जिसने पिछले  20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही अमेरिकी सेना के कोस्टगार्ड और सुरक्षाकर्मियों ने हेलिकॉप्टर और नाव के जरिये बचाव कार्य भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि फ्लोरेंस नाम का यह तूफ़ान बीते गुरूवार की रात  करीब एक बजे अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के तट से टकराया था। इस तूफ़ान की  वजह से कैरोलिना के न्यू बर्न कस्बे में कई बड़े-बड़े पेड़ सडको पर गिर चुके है और इस वजह से इस कसबे के करीब  30,000 लोग इस तूफ़ान में फस गए है।  इसके साथ ही इस तूफ़ान की वजह से अमेरिका के करीब 9 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है। 


ख़बरें और भी 

19 करोड़ डॉलर में बिकी ‘टाइम’ मैगजीन, इस बिजनेसमैन दंपत्ती ने ख़रीदा

अमेरिका में हर 7वां व्यक्ति है प्रवासी ताज़ा आंकड़े आये सामने

 

अमेरिका, 200 अरब डॉलर के चाइनीज उत्पादों पर लगाएगा अतिरिक्त आयत शुल्क