इंडोनेशिया की राजधानी में बाढ़ से डरे लोग

By News Track
Feb 21 2021 05:27 PM
इंडोनेशिया की राजधानी में बाढ़ से डरे लोग

जकार्ता: राजधानी जकार्ता में शनिवार को कई इलाकों में बाढ़ आ गई, जिससे हजारों लोग पिछले कुछ दिनों में राजधानी में भारी बारिश के बाद अपने घरों को छोड़ गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक जकार्ता आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के कार्यवाहक प्रमुख सब्डो कुर्नियंटो ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कोई भी हताहत नहीं हुआ। उनके अनुसार, 1,300 से अधिक लोगों को अपने घरों को छोड़ना पड़ता है क्योंकि शहर के दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में बाढ़ के पानी की गहराई 0.4 मीटर और 1.8 मीटर के बीच पहुंच गई है। 

देश की मौसम विज्ञान एजेंसी के मौसम के आंकड़ों से पता चलता है कि शनिवार तड़के राजधानी शहर में भारी बारिश हुई। एजेंसी ने चेतावनी दी है कि जकार्ता में स्थितियां अभी भी होंगी, जो अगले सप्ताह तक लगभग 10 मिलियन लोगों और इसके उपग्रह शहरों का घर है।  इंडोनेशिया की विशाल राजधानी जकार्ता, जावा द्वीप के उत्तर पश्चिमी तट पर स्थित है। 

संस्कृतियों का एक ऐतिहासिक मिश्रण - जावानीस, मलय, चीनी, अरब, भारतीय और यूरोपीय - ने इसकी वास्तुकला, भाषा और भोजन को प्रभावित किया है। पुराने शहर, कोटा तुआ, डच औपनिवेशिक इमारतों, ग्लोडोक (जकार्ता के चाइनाटाउन) और सुंडा केलपा के पुराने बंदरगाह का घर है।

अफगानिस्तान: लश्करगाह शहर में कार विस्फोट में 1 की मौत, 14 घायल

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री भट्टाराई आज जाएंगे उपचार के लिए दिल्ली

म्यांमार ने विकिपीडिया को सभी भाषाओं में किया ब्लॉक