नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत
नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत
Share:

काठमांडू: नेपाल में मूसलाधार बारिश के चलते बाढ़ और भूस्खलन होने से लगभग 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि छह अन्य लापता बताए जा रहे हैं. एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. नेपाल आपातकालीन कार्यसंचालन केंद्र के चीफ बेद निधी खानल ने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि देश भर में 200 से अधिक स्थानों की मानसून से संबंधित आपदाओं के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्र के रूप में चिन्हित की गई है. 

अधिकारी ने कहा है कि बचाव दल, राहत कार्यो व खोज और बचाव कार्यों का संचालन कर हैं. नेपाल की राजधानी काठमांडू के भी कुछ हिस्से बाढ़ के पानी में जलमग्न हो चुके हैं. मरने वालों में तीन सदस्य एक ही परिवार के संबंध रखते थे. काठमांडू स्थित उनके आवास की एक दीवार ढहने से तीनों उसकी चपेट में आ गए थे. वहीं तीन अन्य लोग पूर्व के खोतांग जिले में एक भूस्खलन में काल के गाल में समा गए.

जल विज्ञान और मौसम विज्ञान विभाग की चीफ अर्चना श्रेष्ठ ने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि, देश भर में रविवार तक भारी वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, पीएम खडग प्रसाद शर्मा ओली ने बाढ़ और भूस्खलनों में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति सांत्वना जाहिर करते हुए ट्वीट किया, "आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है."

VIDEO: जब सड़क पर बरसने लगे नोट, गाड़ियां साइड में लगाकर लूटने लगे लोग

श्रीलंका बम ब्लास्ट: आखिर ताज समुद्रा होटल पर आतंकियों ने क्यों नहीं किया हमला, जांच में जुटी पुलिस

अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को हाफिज सईद ने हाई कोर्ट ने दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -