'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना में फर्जी आवेदनों की बाढ़
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना में फर्जी आवेदनों की बाढ़
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत फर्जी फॉर्म की बिक्री को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है. विभाग को प्रधानमंत्री मोदी के चर्चित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजना के तहत बड़े पैमाने पर फर्जी फॉर्म का आवेदन मिल रहा है. मंत्रालय ने अपील की है कि कुछ अनाधिकृत वेबसाइटें, संस्थान, एनजीओ, लोग ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत नकद प्रोत्साहन राशि के नाम पर फर्जी फॉर्म बांट कर रहे हैं.

बता दे कि इस वर्ष विभाग को 30 लाख फर्जी फॉर्म का आवेदन मिला है. इस योजना के तहत आप अगर फॉर्म भर देते हैं तो आप दो लाख रुपए की मदद के लिए योग्य हो जाते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि इस योजना के तहत ऐसा नहीं होता है, जिसके चलते लोग अपनी तमाम व्यक्तिगत जानकारी भरकर, फोटो लगाकर, बैंक व आधार नंबर की जानकारी चस्पा करके इन फॉर्म को भरते हैं और विभाग को भेज देते हैं.

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महीने की शुरूआत में राज्य में घोटाले को लेकर अलर्ट जारी किया था. इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर लड़कियों के माता-पिता को एक से दो लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का वादा किया गया. मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि घोटाले में हजारों लोगों के ठगे जाने की आशंका है.

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक शुरु

अन्ना का ऐलानः 23 मार्च से करेंगे आंदोलन

केंद्र के विकास कार्यों की अमित शाह ने की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -