फेसबुक पर नकली खातों की बाढ़: रिपोर्ट
फेसबुक पर नकली खातों की बाढ़: रिपोर्ट
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने 4 फरवरी को 14 साल पुरे किये हैं.  कुछ एक देशों को छोड़ दिया जाए तो फेसबुक की लोकप्रियता लगभग सभी देशों में देखी गई है. आज की व्यस्त दिनचर्या में अपने परिचितों से जुड़े रहने के लिए फेसबुक सुगम उपाय है. लेकिन हाल ही में फेसबुक ने अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर करीब 20 करोड़ खाते फर्जी या फिर एक ही व्यक्ति के दोहरे खाते हो सकते हैं, रिपोर्ट में कहा गया, "हमारा मानना है कि अधिक विकसित बाजारों की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील बाजारों में इस तरह के नकली खातों की संख्या अधिक है."

अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए, तो 31 दिसंबर 2017 तक फेसबुक पर मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी, जो कि 31 दिसंबर 2016 से 14 प्रतिशत अधिक है. 31 दिसंबर 2016 को एमएयू की संख्या 1.86 अरब थी, जिसमें 6 प्रतिशत यानी 11.4 अरब "नकली खाते" थे. आपको बता दें कि, फर्जी खाते वो होते हैं जो कोई भी उपयोगकर्ता अपने मुख्य खाते के अतिरिक्त रखता है. फेसबुक ने कहा है, कि ऐसे फ़र्ज़ी खातों के बारे में सटीक जानकारी दे पाना बेहद मुश्किल है,

हाफिज सईद ने कहा पाक में दम है तो गिरफ्तार करके दिखाए

अफगानिस्तान के हवाई हमलों ने 12 आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम

जैकपॉट : इस भारतीय की लगी 17 करोड़ की लाटरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -