बाढ़ में गीले हुए पैसे ऐसे सूखा रहा है गरीब परिवार, जोड़े थे बेटी की शादी के लिए
बाढ़ में गीले हुए पैसे ऐसे सूखा रहा है गरीब परिवार, जोड़े थे बेटी की शादी के लिए
Share:

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के भंडारा में आई बाढ़ से लोग अब तक परेशान हैं. वहीँ इस दौरान एक मजदूर परिवार एक अलग ही मुसीबत से घिर गया है. जी दरअसल यह परिवार बेटी की शादी के लिए जुटाई रकम को सुखाने में लगा हुआ है जो बाढ़ में भीग गई है. मिली जानकारी के मुताबिक अगले महीने मजदूर को अपनी बेटी की शादी करनी थी और वह पैसे जोड़ने में लगा हुआ था. अब इस समय वह बचे हुए रुपयों को सड़क पर सुखा रहा है ताकि अपनी बेटी की शादी कर सके.

मजदुर परिवार को इस समय बड़े दुःख का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पैसों के अलावा शादी के लिए इकट्ठा किया गया सारा सामान भी बाढ़ के पानी में बह गया है. इस समय गरीब परिवार चारों तरफ से आफत से घिर चुका है. आने वाले महीने में बेटी की शादी होनी थी लेकिन अब गरीब परिवार को समझ नहीं आ रहा है कि कैसा क्या होगा...? आपको बता दें कि विदर्भ में की वैनगंगा नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से बाढ़ आ गई है. वहीँ अब यहाँ के कुछ इलाकों में बाढ़ के पानी का असर कम हो चुका है, लेकिन नुकसान की कई खौफनाक तस्वीरें अब तक सामने आती दिखाई दे रहीं हैं.

इस दौरान किसी का सामान खराब हो गया है तो किसी का मकान टूट गया है. इस दौरान स्लम एरिया की झुग्गियों में रहने वाले गरीब लोगों को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. यहाँ बाढ़ ने भंडारा और गोंदिया जिले में 1994 के बाद ऐसी तबाही मचाई है. मिली जानकारी के मुताबिक जिले के 62 गांव पर इसका खासा असर देखने को मिल रहा है. जी दरअसल बाढ़ से करीब 18,000 लोग प्रभावित हुए हैं और उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है.

कोरोना की चपेट में आए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड का ये बाजार रहेगा दो दिन तक बंद

दूसरे दिन लगातार सस्ता हुआ सोना वायदा, चांदी का दाम भी लुढ़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -