मक्का में भीषण बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, भीगते-भीगते उमरा कर रहे तीर्थयात्री
मक्का में भीषण बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, भीगते-भीगते उमरा कर रहे तीर्थयात्री
Share:

अबुधाबी: सऊदी अरब में स्थित मुस्लिमों के पवित्र शहर मक्का में शुक्रवार (23 दिसंबर) को भयंकर तूफान और बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इस सैलाब में मक्का शहर में कई गाड़ियाँ भी बहती नज़र आईं। वहीं, काबा का उमरा करने गए मुस्लिम समुदाय के लोग भी इस दौरान भीगते रहे। बता दें कि उमरा के दौरान बारिश को मुसलमान शुभ मानते हैं।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर की नगरपालिका ने बीते कुछ दिनों से खराब मौसम को लेकर आपातकालीन टीमों को हाई अलर्ट पर रखा था। इन टीमों को किसी भी अवांछित घटना से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नज़र आ रहा है कि भयंकर तूफान और बारिश के बीच मुस्लिम काबा में उमरा कर रहे हैं। वहीं, भारी बारिश की वजह से पैदा हुई बाढ़ के कारण कई गाड़ियाँ बहकर एक जगह से दूसरी जगह चली गईं। कुछ वीडियो में कारें बालू में दबी हुईं भी नज़र आ रहीं हैं।

 

बता दें कि, इससे पहले सऊदी अरब की राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने मक्का के लिए मौसम अलर्ट जारी किया था। मक्का के रहने वालों को जारी की गई चेतावनी में कहा गया था कि जब तक जरूरी न हो, वे अपने घरों से बाहर न निकलें। शहर में बर्बाद और फँसी हुई गाड़ियों को निकालने के लिए सरकारी अधिकारियों को काम पर लगाया गया है। शहर के अधिकारियों का कहना है कि इस तूफान और बाढ़ में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं, इसमें हुए नुकसान का आँकलन किया जा रहा है।

सिक्किम हादसे में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 50-50 लाख देगी योगी सरकार, सरकारी नौकरी भी

छात्राओं को 60 दिन की मैटरनिटी लीव प्रदान करेगी केरल यूनिवर्सिटी, जानिए क्या होंगे नियम

'हम चिंपैंजी की संतान..', बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बड़ा बयान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -