दक्षिण भारत में बाढ़ का कहर, बचाव कार्य में जुटे सेना का हज़ार जवान, कोच्चि एयरपोर्ट में घुसा पानी

Aug 09 2019 08:20 AM
दक्षिण भारत में बाढ़ का कहर, बचाव कार्य में जुटे सेना का हज़ार जवान, कोच्चि एयरपोर्ट में घुसा पानी

कोच्ची: दक्षिण के प्रदेशों में बारिश का कहर जारी है. महाराष्‍ट्र के साथ ही केरल और कर्नाट‍क में भी भीषण बारिश जारी है. मॉनसून की इस बारिश से केरल और कर्नाटक के कई हिस्‍सों में बाढ़ की स्थिति बन गई हैं. इन इलाकों में फंसे लोगों को निकालने और उन तक सहायता पहुंचाने के लिए सेना को लगाया गया है. आर्मी के जवानों ने महाराष्‍ट्र और कर्नाटक के बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से अब तक लगभग 5 हजार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों तक पहुंचाया है.

कर्नाटक के बेलगाम, बागलकोट, रायचुर और महाराष्‍ट्र के रायगढ़, कोल्‍हापुर व सांगली में बाढ़ प्रभावित लोगों को बचाने और उन तक राहत पहुंचाने के लिए सेना के लगभग 1 हजार जवानों को काम पर लगाया गया है. महाराष्‍ट्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 1500 लोगों और कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से अब तक 3500 लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है. 

केरल में भारी बारिश की वजह से कोच्चि हवाई अड्डे का संचालन 11 अगस्‍त दोपहर 3 बजे तक बंद के लिए कर दिया गया है. केरल सरकार ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी स्‍कूलों को बंद कर दिया है. केरल राज्‍य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के मुताबिक राज्‍य में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 14 जिलों में 315 राहत शिविर बनाए गए हैं. साथ ही अब तक 22,165 लोगों को सुरक्षित जगह तक पहुंचा दिया गया है. महाराष्‍ट्र, केरल और कर्नाटक में राहत और बचाव का काम जारी है.

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद