जापान में मचा कोहराम, अचानक आई बाढ़ के कारण एक दर्जन से अधिक लोग हुए लापता
जापान में मचा कोहराम, अचानक आई बाढ़ के कारण एक दर्जन से अधिक लोग हुए लापता
Share:

4 जुलाई यानी आज शनिवार को दक्षिण जापान में भारी बारिश के कारण भूस्खलन (Mudslide) व बाढ़ के हालात बन गए। अचानक आये इस प्राकतिक आपदा में एक दर्जन से अधिक लोग लापता है। वहीं अचानक आए बाढ़ के कारण कई लोग घरों की छतों पर फंसे दिखे। रात भर हुए बारिश के मद्देनजर 75 हजार से अधिक लोगों को इलाके को खाली करने को कह दिया गया था। इसमें कुछ लोग लापता तथा अपनी घरो की छतो पर फंसे हुए पाए गए. 

बता दे कि रात भर मूसलाधार बारिश होने के बाद कुमामोतो और कागोशीमा के दक्षिणी प्रांतों में 75,000 से ज्यादा निवासियों को इलाका खाली करने को कहा गया। एनएचके टीवी पर दिखाए गए बाढ़ के हालातों वाले फुटेज में कुमा नदी से निकले बारिश के पानी में कुमामोतो के हितोयोशी के बड़े हिस्से जलमग्न दिख रहे हैं। बाढ़ के कारण वहा फसे लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. बाढ़ के पानी में कई गाड़ियां आधे से ज्यादा डूब गईं हैं । घरों में कीचड़ घुस गया और बाढ़ के पानी में उखड़े पेड़ के तने नजर आ रहे हैं। कई लोग दुकानों की छत पर खुद को सुरक्षित निकाले जाने की प्रतीक्षा में खड़े दिखे।

वही इस स्थिति की जानकारी देते हुए, एनएचके ने कहा कि करीब 13 लोग लापता हैं। कुमामोतो के अधिकारियों ने कहा कि वे नुकसान का आकलन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कार्यबल का गठन किया है और लापता लोगों को सुरक्षित निकालने की प्रतिबद्धता जताई है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने पूर्व में कुमामोतो के कई भागो में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी लेकिन बाद में इस चेतावनी का स्तर धीरे-धीरे कम किया। कुमामोतो के गवर्नर इकुओ काबाशीमा ने कहा, कि उन्होंने ‘जापान सेल्फ डिफेंस’ बलों से मदद का निवेदन किया है। NHK टेलीविजन फुटेज में दिखाए गए हितोयोशी टाउन के बड़े इलाके में कुमा नदी में बारिश के कारण आए उफान से जलजमाव हो गया। कई कार खिड़कियों तक डूब गए। अब इस स्थिति को धीरे-धीरे काबू किया जा रहा है.तथा यहां फंसे लोगो को इस इलाके से दूर ले जाया जा रहा है.

कोरोना को लेकर अपने बयान से पलटा WHO, कही नई बात

जाते-जाते बची नेपाल पीएम केपी ओली की कुर्सी, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रमस्ट्रीट जर्नल ने किया खुलासा, यहां अमेरिका भेज रहा दो नए एयरक्राफ्ट कैरियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -