असम में बाढ़ से 27 की मौत, बचाव कार्य जारी

उत्तर भारत और पूर्वोत्तर भारत की तरफ मानसून धीरे-धीरे बढ़ रहा है. उत्तर और पूर्वोत्तर में कई जगह बारिश हुई वहीं मौसम विभाग ने आंधी-तूफान की आशंका जताई है. वहीं बारिश और बढ़ की वजह से असम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चूका है. जानकारी के अनुसार असम में अभी बचाव कार्य चल रहा है वहीं यहाँ पर करीब 23 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है. 

बता दें, असम में बाढ़ के कारण हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है. असम में 6 जिलों में आई बाढ़ के कारण करीब चार लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है. वहीं ताजा मिल रही खबरों के अनुसार 23 लोगों की मौत हुई है और कई सरकारी और निजी संपत्तियों का नुकसान भी हुआ है. वहीं पिछले 24 घंटों में करीब 6 लोगों ने अभी तक इस जानलेवा बढ़ में अपनी जान गँवा दी है. 

असम राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के मुताबिक होजई, कर्बी आंगलांग पश्चिम, गोलाघाट, करीमगंज, हेलकांडी और कचरा जिलों में 4. 48 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. ब्रह्मपुत्र नदी अभी जोरहाट में निमातीघाट और कचार में एपी घाट में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. हालाँकि मणिपुर की इंफाल घाटी में बड़ी नदियों का जल स्तर घटना शुरू हो चूका है. फिलहाल यहाँ पर एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद है और बचाव कार्य जारी है. 

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर आ सकता है तूफान

मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -