फ्लिपकार्ट से आदित्य बिड़ला फैशन में खरीदें 7.8 pc स्टेक

Oct 23 2020 01:58 PM
फ्लिपकार्ट से आदित्य बिड़ला फैशन में खरीदें 7.8 pc स्टेक

स्टॉक एक्सचेंज की फाइलिंग में भारत में अच्छी तरह से विविधतापूर्ण गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा कंपनी, आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफएल) ने कहा कि उसके बोर्ड ने फ्लिपकार्ट इनवेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड को तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने की मंजूरी दे दी है, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक, 1,500 करोड़ रुपये का एकत्रीकरण। कंपनी द्वारा घोषित तरजीही शेयर-निर्गम के विवरण के अनुसार, फ्लिपकार्ट इन्वेस्टमेंट को प्रति शेयर के हिसाब से रु। 7,31,70,732 पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर जारी किया जाएगा, जो कि 1,500 करोड़ का है। आबंटन के बाद, इसके शेयर-होल्डिंग का प्रतिशत 7.8 प्रतिशत होगा। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल की प्रमोटर समूह की कंपनियां जारी होने के पूरा होने पर लगभग 55.13 प्रतिशत हिस्सा लेंगी।

आदित्य बिड़ला फैशन ने एक बयान में कहा कि निवेश समझौता कुछ अधिकारों के लिए प्रदान करता है जैसे कि पूर्व-उत्सर्जन अधिकार और पहले इनकार का अधिकार जो इक्विटी शेयरों के आवंटन की तारीख से एक से पांच साल के बीच की सीमित अवधि के लिए हैं या यदि इक्विटी निवेशक की हिस्सेदारी एक निश्चित सीमा से कम हो जाती है। कंपनी (ABFL) की योजना इस पूंजी का उपयोग अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने और अपनी विकास गति को तेज करने के लिए है। कंपनी ने अपने मौजूदा व्यवसायों को प्रभावी ढंग से बढ़ाने के लिए योजना बनाई है, जहां यह उभरती हुई उच्च-विकास श्रेणियों में उपस्थिति बढ़ाते हुए मजबूत, बाजार की अग्रणी स्थिति रखती है।

इस विकास ने एबीएफएल के शेयरों पर सकारात्मक प्रभाव डाला। व्यापार के दोपहर सत्र के दौरान, व्यापार के दोपहर सत्र के दौरान, NSE पर आदित्य बिड़ला फैशन और रिटेल के शेयर की कीमत 14.20 प्रतिशत या Rs.21.80 से Rs.175.30 प्रति शेयर अधिक बोली गई थी। शुक्रवार को शेयर ने क्रमश: 1.76 90 रुपये 149.80 के उच्च और निम्न स्तर को छुआ।

स्टॉक वॉच संगीत प्रसारण Q2 में 20-पीसी की वृद्धि

पिछले 5 वर्षों में इस तरह रहा सेंसेक्स का डाटा

SBI कार्ड की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी, शेयर प्राइस में 8 फीसद की गिरावट