छोटे पैमाने के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ फ्लिपकार्ट कर सकता है साझेदारी
छोटे पैमाने के कारोबार को बढ़ावा देने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ फ्लिपकार्ट कर सकता है साझेदारी
Share:

ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने छोटे पैमाने के व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए तमिलनाडु MSME ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट प्रमोशन ब्यूरो के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने फ्लिपकार्ट समर्थ कार्यक्रम के तहत समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह तमिलनाडु के स्थानीय कारीगरों, बुनकरों, शिल्पकारों और छोटे उद्योगों को ई-कॉमर्स तह तक पहुंचाएगा। 

उद्योग आयुक्त और उद्योग और वाणिज्य निदेशक, अनु जॉर्ज ने कहा कि विभाग के तहत 294 औद्योगिक सहकारी समितियां कार्यरत हैं। उनमें से कई जीआई पंजीकृत उत्पादों सहित हस्तशिल्प वस्तुओं के उत्पादन में शामिल हैं। उन्होंने कहा "एमओयू इन समाजों को एक नया जोश प्रदान करेगा और उन्हें अपने उत्पादों के लिए एक राष्ट्रीय बाजार से जोड़ेगा।" 

हाल ही में, राज्य सरकार ने MSME नीति 2021 की घोषणा की, जिसने 2025 तक क्षेत्र में 2 लाख करोड़ रुपये के नए निवेश को आकर्षित करने और 20 लाख लोगों के लिए अतिरिक्त रोजगार के अवसर पैदा करने का लक्ष्य रखा है। फ्लिपकार्ट समूह के मुख्य कारपोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा कि फ्लिपकार्ट समर्थ एक राष्ट्रव्यापी पहल है, जिसका उद्देश्य कुशल स्थानीय कारीगरों को कुशल, पारदर्शी और लागत प्रभावी तरीके से फ्लिपकार्ट बाजार पर अपना व्यवसाय स्थापित करने में मदद करना है।

महाराष्ट्र सरकार ने कारवां पर्यटन नीति को किया पारित

भारत में लॉन्च हुई बेनेली लियोनसिनो 500 बीएस 6

नितिन गडकरी भारत में एक नया इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर करेंगे लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -